सरकारी स्कूल चौहाल का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित, कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने किया बच्चों का सम्मान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल का वार्षिक पुरस्कार वितरण समागम प्रिंसीपल इंदिरा रानी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस मौके पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा मुख्य अतिथि के तौर पर तथा जिला शिक्षा अधिकारी मोहन सिंह लेहल , सरंपच बलविंदर कुमार भट्टी तथा सरपंच जसवंत सिंह विशेष अतिथि के तौर पर शामिल हुए।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने स्कूल को स्मार्ट स्कूल का दर्जा देने तथा रेन हारवैसटिंग सिस्टम का उद्घाटन किया। इस उपरांत समागम को संबोधित करते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार ने बच्चो की पढ़ाई को मुख्य रखते हुए 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई सबके लिए निशुल्क करने की घोषणा की है। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार ने अध्यापकों के रिक्त पद भरने के लिए नई भर्ती शुरु करने का एलान कर दिया है जिससे स्कूलों में कोई भी पद खाली नही रहेगा। श्री अरोड़ा ने कहा कि बच्चों को अपने अभिभावकों तथा अध्यापकों का सत्कार करना चाहिए। उन्होने कहा कि कोई भी मां अपने बच्चे को रोते हुए नही देखना चाहती। बह चाहती है कि उसका बच्चा उन्नति की बुलंदियों को छुए। इस के लिए बह अपना हर सुख कुर्बान करने को भी तैयार रहती है।

श्री अरोड़ा ने कहा कि कोई भी बच्चा पढाई के बिना नही रहना चाहिए। उन्होने स्कूल को 3 लाख रुपए की ग्रंट देने की घोषणा की। इससे पहले कैबिनेट मंत्री का स्वागत करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी मोहन सिंह लेहल ने कहा कि शिक्षा के प्रसार में चौहाल स्कूल अहम भूमिका निभा रहा है। उन्होने कहा कि इस स्कूल में साईंस की मैडिकल तथा नान मैडिकल कक्षाएं भी शुरु की हैं। स्कूल के रिजल्ट भी बढिया आ रहे है। उन्होने कहा कि समार्ट स्कूल में किसी भी चीज की कमी नही रहने दी जाएगी। स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढते हुए प्रिंसीपल इंदिरा रानी ने कहा कि स्कूल में 650 के करीब बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि शिक्षा के साथ साथ अन्य क्षेत्रों में भी बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, जिला शिक्षा अधिकारी मोहन सिंह लेहल , प्रिंसंीपल इंदिरा रानी, प्रिंसीपल शैलेंद्र ठाकुर, सरपंच बलविंदर कुमार भट्टी तथा सरपंच जसवंत सिंह ने मेघावी तथा अन्य क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

मंच संचालन लैक्चरार संदीप सूद ने बाखूवी किया। इस मौके पर लैक्चरार रजनी, निर्मला देवी, संदीप कुमार सूद, बलविंदर कौर, शशि बाला, सुदेश दुगगल, अशोक कालिया, लवजिंदर सिंह, पूनम विर्दी. अंकुर शर्मा, नरेश वशिष्ट, राजीव कुमार, मदन लाल अदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here