कर्मयोगी अवार्ड से सम्मानित किए जाएंगे होशियारपुर के करनैल व अगम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर के प्रगतिशील किसान करनैल सिंह व यंग अचीवर अगम खन्ना को चंडीगढ़ के पंजाब कला भवन में प्रणय ग्रुप की ओर से कर्मयोगी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। 14 मार्च को आयोजित भव्य समारोह के दौरान यह अवार्ड इंडियन आयल कार्पोरेशन के एगजीक्यूटिव डायरेक्टर सुजोय चौधरी की ओर से दिया जाएगा।

Advertisements

जानकारी देते हुए प्रणय ग्रुप के प्रोजैक्ट हैड संजीव राणा ने कहा कि होशियारपुर के गांव बसी गुलाम हुसैन के प्रगतिशील किसान करनैल सिंह जो कि 70 प्रतिशत पैरालाइज होने के बावजूद रसायन मुक्त खेती कर स्वस्थ समाज का संदेश दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे शारीरिक अक्षमता के बावजूद न सिर्फ एक सफल किसान बने हैं वहीं एक मजबूत इंसान बन कर भी उभरे हैं।

इंडियन आयल कार्पोरेशन के एगजीक्यूटिव डायरेक्टर सुजोय चौधरी करेंगे सम्मानित

इसी तरह गढ़शंकर होशियारपुर के 30 वर्षीय अगम खन्ना भी आज उन युवाओं के लिए प्रेरणा है जो कि मेहनत के बल पर लीक से कुछ हटकर काम करना चाहते हैं। मध्यम वर्ग परिवार से संबंध रखने वाले अगम ने परिवार को आर्थिक रुप में सहयोग करने के लिए पढ़ाई के साथ ही काम करना शुरु कर दिया था। 2006 में उन्होंने अपना स्टार्ट अप शुरु किया। वे करियाने के समान की पैकिंग कर डिलिवरी करते थे। काम करते-करते उन्होंने इलैक्ट्रानिक एंड कम्यूनिकेश में अपनी डिग्री की और बाद में कुछ समय के लिए नौकरी भी की, लेकिन नौकरी करना उनका उद्देश्य नहीं था क्योंकि वह कुछ बड़ा करना चाहते हैं।

उन्होंने अपने स्टार्ट को जारी रखा और इसी काम को और आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत की। अपने सपनों का साकार करने के लिए निरंतर गतिशील रहे और आज उन्होंने छोटे से काम को बहुत फैलाते हुए करियाना किंग के नाम से अपना ब्रांड बना लिया है उनकी वार्षिक टर्न ओवर 35 करोड़ रुपए हो गई हैं। अगम अपनी नेक कमाई का हिस्सा समाज सेवा में भी लगाते हैं और स्लम के बच्चों को पढ़ाने में व अन्य सामाजिक कार्यों में भी योगदान देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here