कोटला नौध सिंह स्कूल के विकास हेतु स्व. अवतार बैंस के परिवार ने दिया 1 लाख 41 हजार रुपए का योगदान

हरियाना(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। गांव कोटला नौध सिंह के प्रसिद्ध समाज सेवी स्व. अवतार सिंह बैंस पटवारी कैनेडा निवासी के समूह परिवार की तरफ से गदरी बाबा हरनाम सिंह टुंडीलाट सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल कोटला नौध सिंह की बेहतरी के लिए 1 लाख 41 हज़ार रुपए का योगदान डाला गया है। प्रिंसिपल हरजिंदर सिंह ने बताया कि स्कूल के प्रसिद्ध दानी सज्जन स्व. अवतार सिंह बैंस पटवारी जो पिछले साल निधन कर गए थे, उनकी याद को ताजा रखने के लिए कैनेडा और अमरीका रह रहे उनके पारिवारिक मैंबरों ने पहली से बारहवीं कक्षा तक अव्वल, खेल और सांस्कृतिक सरगर्मियों में शानदार कारजगुजारी दिखाने वाले विद्यार्थियों को हर साल 41 हजार रुपए की नकद राशि बतौर वजीफा और स्कूल के आंगन में इंटरलाक टायल लगाने के लिए एक लाख रुपए दिया गया है।

Advertisements

स्कूल में करवाए प्रभावशाली समागम दौरान स्व. अवतार सिंह बैंस के पारिवारिक मैंबर जिनमें गुरमेज कौर,सुखविंदर सिंह, सुखजिंदर सिंह, गुरविंदर सिंह,बलजिंदर कौर और बलजीत कौर ने बताया कि विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए उत्साहित करने के लिए अवतार सिंह बैंस ने ही स्कूल में करीब 40 हजार रुपए की राशि वजीफे के तौर पर देने की परंपरा शुरू की थी, जिसको आने वाले समय दौरान भी जारी रखा जायेगा। इसी कड़ी के अंतर्गत परिवार की तरफ से स्कूल में कच्चे आंगन को पक्का करने के लिए 1 लाख रुपए की मदद की गई है।

स्कूल में हुए समागम दौरान स्व. बैंस पटवारी के परिवार की तरफ से पढ़ाई के क्षेत्रों में बढिय़ा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को नकद राशि और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रिंसिपल हरजिंदर सिंह ने बैंस परिवार की तरफ से स्कूल और विद्यार्थियों की वित्तीय मदद करने के लिए समूह परिवार का धन्यवाद किया। प्रोग्राम के आखिर में प्रिंसिपल और स्टाफ की तरफ से बैंस परिवार की मुखी गुरमेज कौर को स्कूल की तरफ से यादगारी चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मंच संचालन जसविंदर सिंह और वरिंदर सिंह निमाना ने किया।

इस मौके पर सरपंच शुशीला देवी,मनजीत कौर एस.एम.सी. चेयरमैन, परमजीत सिंह बैंस कैनेडा, हरिंदर सिंह,कुलबीर सिंह बैंस, गुरमेल सिंह, सुखदेव सिंह, डा. शाम सिंह, सुमित्तर सिंह, लैक्चरर कमलजीत कौर, अश्विनी कुमार, गुरदयाल सिंह, जसविंदर कौर, मनीषा, हरजिंदर सिंह, अमरजीत कौर, अनामिका सुभरा, मनप्रीत सिंह, दिलबाग सिंह, नरिंदरपाल सिंह, बलविंदर कौर, कुलदीप कौर, विक्रम सिंह, यशपाल आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here