पंजाब सरकार ने 3 वर्षों में प्रदेश में करवाए रिकार्डतोड़ विकास कार्य: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार ने पिछले तीन वर्षों में प्रदेश में रिकार्डतोड़ विकास कार्य करवाए हैं और हर क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए उचित प्रयास किया है। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने गांव बजवाड़ा की पंचायत को अलग-अलग विकास कार्यों के लिए 32 लाख रुपए का चैक सौंपते हुए रखे। इन विकास कार्यों में गांव के गंदे पानी की निकासी, गलियों-नालियों का निर्माण व गांव के ज्ञान इंनक्लेव में गलियों-नालियों का निर्माण शामिल है। उन्होंने कहा कि गांवों के सर्वांगीण विकास को लेकर पंजाब सरकार गंभीर है, जिसके लिए सरकार द्वारा गांवों में मूलभुत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए लगातार प्रयास जारी है।

Advertisements

-कैबिनेट मंत्री ने गांव बजवाड़ा की पंचायत को विकास कार्यों के लिए दिया 32 लाख रुपए का चैक

कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने कहा कि गांव वासियों को सरकार की ओर से चलाई जा रही अलग-अलग योजाओं के बारे में जानकारी होनी बहुत जरु री है, क्योंकि जानकारी से ही इन योजनाओं का फायदा उठाया जा सकता है। उन्होंने गांव वासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जहां विकास के पक्ष से कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी वहीं योज्य व्यक्ति को अलग-अलग योजनाओं के अंतर्गत दी जा रही सुविधाएं भी सुनिश्चित की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अलग-अलग कैंप भी लगाए जा रहे हैं, ताकि मौके पर ही संबंधित योज्य व्यक्तियों को संबंधित योजना का लाभ दिया जा सके। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि यदि किसी योज्य व्यक्ति को अभी तक किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला है, तो वह महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लगाए जा रहे कैंपों का जरु र लाभ लें।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश में सरकारी स्कूलों में अब 12वीं तक सभी विद्यार्थियों को नि:शुल्क शिक्षा मुहैया करवाने का सरकार ने एक क्रांतिकारी फैसला लिया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा बच्चों को साक्षर किया जाएगा। इसी तरह राज्य में खेल संस्कृति को उत्साहित करने के लिए महाराजा भूपिंदर सिंह पंजाब स्पोर्टस यूनिवर्सिटी व खेल स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों के चलते राज्य में नशा माफीया की कमर तोड़ दी गई है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से बनाए गए नशा छुड़ाओ व पुर्नवास केंद्र, ओ.ओ.ए.टी सैंटर, बडी ग्रुपों व नशा रोकथाम अफसरों की सक्रियता के कारण यह सब संभव हो पाया है।

इस अवसर पर देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच प्रीति, रिटायर्ड एस.पी. राम लाल बैंस, कुलदीप अरोड़ा, राजीव कुमार, राम सरन, राहुल गोहिल, हरजीत, स्मृति, कर्मजीत, सुरिंदर कुमार, बलवीर कुमार, दलजिंदर कुमार, गुरमीत कौर, भारती, रीना कुमारी, सरवन सिंह, मास्टर तरसेम, गुरबचन सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here