गेस्ट फैकल्टी लेक्चररों ने पक्की नौकरी के लिए शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। कच्ची नौकरी का संताप भोग रहे गेस्ट फैकल्टी लेक्चरर जत्थेबंदी की प्रदेश इकाई के आह्वान पर सरकारी कालेज टांडा में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की गई। प्रदेश कमेटी के आह्वान पर पंजाब भर में की जा रही इस हड़ताल का हिस्सा बने सरकारी कॉलेज टांडा में काम कर रहे गेस्ट फैकल्टी लेक्चररों ने कहा कि वह लगभग पिछले 2 दशकों से बहुत कम वेतन पर काम कर रहे हैं।

Advertisements

उन्होंने बताया कि नियुक्ति के समय यूनिवर्सिटी व पंजाब सरकार की योग्यताओं को पूरा करते हुए एक प्रक्रिया के अंतर्गत उनकी नियुक्ति की गई थी। 1996 के बाद सरकार ने पंजाब के कालजों में पक्की भर्ती नहीं की है। अब 19 फरवरी को सरकार ने गेस्ट फैकेल्टी को पक्का करने के लिए जो पत्र निकाला है उसमें से 10 साल की अधिक नौकरी वालों को पक्का करने की बात की गई है और इससे बहुत बड़ी गिनती में लेक्चरर पक्का होने से रह जाएंगे।

जिससे उनकी नौकरी खतरे में पड़ गई है। सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ गेस्ट फैकेल्टी ने संघर्ष शुरू करते हुए कहा के सरकार अपने वादे से मुकर रही है। उन्होंने कहा कि मांगें माने जाने तक हड़ताल जारी रहेगी। इस दौरान विनय कुमार, जसप्रीत कौर, जसप्रीत कौर, अमनदीप कौर, सोनिया, ध्वनि, अनिल विग, नवरीत कौर, कविता आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here