महिला थाने में शिकायतों को गंभीरता से हल करें अधिकारी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। महिला थाने में लोगों की समस्याओं के हल में हो रही देरी और लोगों की परेशानी को गंभीरता से लेते हुए कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने होशियारपुर स्थित महिला थाने का औचक निरीक्षण किया और अधिकारियों और कर्मियों को जनसमस्याएं समयबद्ध तरीके से दूर करने के निर्देश जारी किए। इस दौरान उन्होंने इस बात का भी कड़ा संज्ञान लिया कि थाने में मौजूद अधिकतर अधिकारी और कर्मी बिना वर्दी के ड्यूटी दे रहे थे। जिस पर उन्होंने तुरंत जिला पुलिस प्रमुख गौरव गर्ग से बात की और कर्मियों को वर्दी में ड्यूटी करने के निर्देश दिए। इतना ही नहीं उन्होंने अधिकारियों और कर्मियों को चेतावनी दी कि अगर जनसमस्याओं को दूर करने को लेकर जनता को परेशानी हुई तो इसकी जिम्मेदारी अधिकारियों की होगी और उन पर कार्यवाही भी की जाएगी। इस दौरान श्री अरोड़ा ने महिला थाने में शिकायत लेकर व अन्य काम से आए लोगों से भी बात की और उन्हें पेश आ रही परेशानियों संबंधी जाना।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने महिला थाने का औचक निरीक्षण करके जारी की हिदायतें

कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के समक्ष पिछले कुछ दिनों से महिला थाने में लोगों की हो रही परेशानी को लेकर कई शिकायत आ रही थीं। जिसका संज्ञान लेते हुए उन्होंने महिला थाने का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर श्री अरोड़ा ने हिदायत की कि महिलाओं और बेटियों की शिकायत के निपटारे को गंभीरता से लिया जाए और समय पर उनका हल किया जाए। शिकायत की जांच में देरी वर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि उन्हें शिकायत मिल रही थी कि थाने में महिलाओं और बेटियों को तो तारीख पर बुला लिया जाता है, परन्तु दूसरी पार्टी को न बुलाकर तथा मौके पर अगली तारीख देकर बेटियों को परेशान किया जाता है।

कर्मियों द्वारा वर्दी न पहनने को लेकर भी कैबिनेट मंत्री ने जारी किए कड़े निर्देश

उन्होंने हिदायत की कि जिस पार्टी पर आरोप हो उसे समय पर बुलाया जाए और दोनों पक्षों की बात को गंभीरता से सुनकर आरोपी के खिलाफ तुरंत कार्यवाही को अमल में लाया जाए। अगर न्याय मिलने में देरी होती है तो इसका जिम्मेदार संबंधित जांच अधिकारी होगा और उसके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कर्मियों को हिदायत की कि वे अपनी वर्दी पहनकर ड्यूटी करें ताकि पता तो चले कि आखिर कौन अधिकारी किस केस को डील कर रहा है। इसके अलावा उन्होंने कर्मियों की समस्याएं भी सुनी और उनके हल के लिए आश्वासन दिया।

इस अवसर पर श्री अरोड़ा ने संबंधित डी.एस.पी.ज़ को भी हिदायत की कि वे खुद थाने की निगरानी करें तथा केस स्टडी करके लोगों को न्याय दिलवाने में अपनी जिम्मेदारी निभाएं और व्यवस्थाएं दुरुस्त करें। इस अवसर पर पार्षद सुरिंदरपाल सिद्दू, सुरिंदर कुमार शिंदा, सरपंच नरवीर सिंह नंदी तथा सुनीश जैन आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here