पखोवाल में गायों की हत्या मामले की करवाई जाए न्यायिक जांच: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सौलाखुर्द के समीप गांव पखोवाल में पिछले दिन 14 मार्च को मृत मिली गायों के मामले में प्रशासन को कड़ा रुख अख्तियार करते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करना चाहिए। अगर प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हल न किया तो हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संघर्ष का रास्ता अख्तियार किया जाएगा। यह बात नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने उक्त मामले में जिले के विभिन्न संगठनों की नई सोच गौधाम में आयोजित की गई बैठक को संबोधित करते हुए कही।

Advertisements

श्री गैंद ने बताया कि जैसे ही उन्हें उक्त घटना का पता चला तो वे तुरंत साथियों सहित मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया था। उन्होंने बताया कि किसी ने गायों को बहुत ही क्रूरता से मारा है तथा आरोपी को गिरफ्तार किया जाना बेहद जरुरी है। गायों की तेजधार हथियारों से और गोली मार कर हत्या किया जाना बेहद निंदनीय है तथा ऐसा भविष्य में न हो इसके लिए प्रशासन को सख्त कदम उठाने चाहिए। श्री गैंद ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार गायों एवं गौधन की सुरक्षा एवं संभाल करने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है तथा काओ सैस वसूले जाने के बावजूद भी सरकार इनकी संभाल के लिए ठोस कदम नहीं उठा रही। जिसके चलते हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। लावारिस गायों एवं गौधन जहां हादसों का कारण बन रहे हैं वहीं इनकी अपनी हालत भी दयनीय होती जा रही है।

उक्त घटना से सरकार की नाकामी साबित होती है कि उसके पास लावारिस गायों और गौधन के लिए कोई योजना नहीं है। उन्होंने मांग की कि इस घटना की न्यायिक जांच करवाई जाए ताकि सच सबके सामने आ सके।

इस अवसर पर सैनी जाग्रति मंच के संस्थापक संदीप सैनी, भारतीय सनातन धर्म महावीर दल के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण गोपाल आनंद एवं सफल भारत गुरु परंपरा वीर प्रताप राणा ने कहा कि उक्त से सरकार की नाकामी साबित होती है कि प्रदेश में बढ़ रहे अपराध पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है। उन्होंने कहा कि गाय को हमारी संस्कृति में माता का दर्जा दिया गया है और इसे देव तुल्य माना जाता है। लेकिन भारतीय सनातन धर्म संस्कृति के खिलाफ रही ताकतें हमेशा ही हमारी चुप्पी का नाजायज फायदा उठाते हुए हमारी धर्मिक आस्था पर चोट करती आ रही हैं। परन्तु अब ऐसा कुछ भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और भविष्य में ऐसी घटना पुन: न हो इसके लिए समस्त संस्थाओं द्वारा कड़े कदम उठाए जाएंगे और संघर्ष की रणनीति भी बनाई जाएगी।

उन्होंने जिला प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर जल्द ही आरोपी न पकड़े गए तो संस्थाओं को सडक़ पर आकर रोष प्रदर्शन करने को विवश होना पड़ेगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन व सरकार की होगी। इस अवसर पर राजीव दीक्षित गौशाला दसूहा के अध्यक्ष अरुण शर्मा, कमाही देवी गौशाला से पृथ्वीराज, मुकेरियां से अशोक, तलवाड़ा से शिवम शर्मा, वीर हकीकत राय सेवा समिति के अध्यक्ष विजय सूद पप्पा, बालाजी क्रांति सेना से राज कुमार बूटा, समाज सेवक अमरपाल काका, अशोक शर्मा, अशोक सैनी, राजेश शर्मा, नीरज गैंद, अनूप शर्मा, खानपुरी गेट स्थित गौशाला से योगेश सहदेव, अजीतपाल डडवाल, पवन शर्मा, हरीश गुप्ता हैप्पी, सुमित शर्मा, अजय कालिया आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here