तुरंत निकाय चुनाव न करवाकर कांग्रेस सरकार लोकतंत्र की कर रही हत्या: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर समेत 9 नगर निगमों की मियाद खत्म हो रही है। इसी तरह पंजाब में 125 नगर परिषदों के चुनाव भी करवाए जाने हैं। सरकारी हलकों के अनुसार अभी तक सरकार द्वारा निकाय चुनाव प्रक्रिया को हरी झंडी नहीं दी गई तथा यह चर्चा जोरों पर है कि सविधानक तौर पर अधिक से अधिक निगमों तथा परिषदों का कार्यकाल समाप्त होने छ: महीने के अंदर ही चुनाव करवाए जाएं परंतु चल समय सीमा भी उस स्थिति में सरकार के लिए है जब किसी मजबूरी वश तुरंत चुनाव करवाने में असंभव हो।

Advertisements

– 3 साल में सरकार ने शहरी विकास की प्रक्रिया को किया ध्वस्त

लोकतंत्र में विशवास रखने वाले दल तुरंत चुनाव करवा कर चुने हुए प्रतिनिधियों को अपने नगर की व्यवस्था चलाने के लिए मौका देना चाहिए न कि प्रशासन लगाकर निकायों की चाबी अपने हाथ में रखनी चाहिए, हालात के मुताबिक ऐसा लगता है कि सरकार छ: महीने के अंदर भी चुनाव करवाने के मूड में नहीं है, जोकि निश्चय ही लोकतंत्र की हत्या से कम नहीं।उपरोक्त बातें अपने प्रैस नोट में बताते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता तीक्ष्ण सूद ने कहा है कि पंजाब के सभी लोग जानते हैं कि कांग्रेसी नेताओं ने शहरी विकास के बारे में सिर्फ खोखली बयानबाजी की है, जबकि पिछले 3 साल में इसके लिए कोई फंड जारी नहीं किया,

जिससे शहरी विकास की प्रक्रिया को उन्होंने राजनीतिक से ध्वस्त कर रखा है। नगर निगम की बैठकों को अनावश्यक तौर पर रोके रखा है, निगमों- परिषदों के टेंडर तथा प्रस्तावों को भी सरकार ने दबाकर विकास में अड़चन डाली। अब कांग्रेसी विधायकों की गिद्ध दृष्टि निगमों-परिषदों के जमा-वसीलो पर लगी हुई है, ताकि वह प्रशासक नियुक्त करके अपनी मनमर्जी से विकास कार्य करवा कर उसका सेहरा बांध सकें। श्री सूद ने कहा कि पंजाब की जनता कांग्रस के इन असवैधानिक मंसूबो को भांप चुकी है, इसलिए चुनाव जितनी देर से करवाए जाएंगे। लोगों का कांग्रेस के प्रति जोश बढ़ता जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here