समाज में कुछ अलग करने वाले 9 कर्मयोगियों को मिला कर्मयोगी एक्सीलेंस अवार्ड

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अलग-अलग क्षेत्रों में समाज में अपनी अनूठी पहचान बनाने वाले कर्मयोगियों को पंजाब कला भवन में आज कर्मयोगी एक्सीलेंस अवार्ड-2020 से सम्मानित किया गया। अवार्ड समारोह की ज्यूरी सदस्य अनु ने बताया कि इंडियन आयल के सहयोग से करवाए गए इस समारोह में मुख्य अतिथि इंडियन आयल के स्टेट लेवल कोआर्डिनेटर एगजीक्यूटिव डायरेक्टर व स्टेट हैड सुजॉय चौधरी व विशेष अतिथि पी.सी.एस. अधिकारी मेजर अमित सरीन ने अवार्डीज को सम्मानित किया।

Advertisements

होशियारपुर के युवा व्यवसायी अगम खन्ना को यंग अचीवर किसान करनैल सिंह को मिला कर्मयोगी एक्सक्लेंस अवार्ड

उन्होंने बताया कि समारोह में विभिन्न क्षेत्रों की नौ शख्सियतों को सम्मानित किया गया, जिनमें रेलवे स्टेशन की सुरक्षा में अकेले लड़ते हुए आतंकियों को धूल चटा कर शहीद होने वाले लेफ्टीनेंट त्रिवेणी सिंह को मरणोपरांत यह सम्मान उनके परिजनों को दिया गया। इसी तरह स्टार्टअप से बड़े एंटरप्रिन्योर बन अनूठी मिसाल कायम करने वाले अगम खन्ना को यंग अचीवर, बिजनेस के साथ समाज सेवा में आगे आने वाले अजय गोयल, सैनिकों के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देने वाले यमुनानगर के दिल्ली पब्लिक स्कूल को शिक्षा के क्षेत्र में यह सम्मान दिया गया।

पर्यावरण बचाने के लिए नियमित अनूठे प्रयास करने वाले संदीप बिमटा को पर्यावरण के क्षेत्र, ग्रामीण क्षेत्र में नि:शुल्क स्वास्थ्य चैकअप कैंप लगाने वाले डा. रिश्म सिंगला को स्वास्थ्य के लिए कर्मयोग एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा गया।

 इंडियन आयल कार्पोरेशन के एगजीक्यूटिव डायरेक्टर सुजोय चौधरी ने किया अवार्डीज को सम्मानित

अनु ने बताया कि सुविधाओं के अभाव में प्रतिभा दम न तोड़ें ऐसे बच्चों को नि:शुल्क बांक्सिंग की कोचिंग देने वाले कोच जोगिंद्र को खेल, विभिन्न एन.जी.ओज के साथ मिलकर उत्कृष्ठ सामाजिक कार्य करने वाली रेखा त्रिवेदी को सोशल सर्विस, 70 प्रतिशत पैरालाइज होने के बावजूद रसायन मुक्त खेती कर स्वस्थ समाज का संदेश देने वाले करनैल सिंह को कृषि के क्षेत्र में यह सम्मान दिया गया है। उन्होंने बताया कि उनकी टीम ने लंबी रिसर्च के बाद चंडीगढ़, पंजाब, ôहिमाचल प्रदेश जैसे स्थानों ने इन लोगों को खोजा है।

कार्यक्रम के मुख्यातिथि सुजॉय चौधरी ने कहा कि समाज की छिपी प्रतिभा को खोज कर समाज के सामने लाने में प्रणय ग्रुप ने सराहनीय प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि हर अवार्डी अपने आप में एक मिसाल है और समाज को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इंडियन ऑयल समाज की बेहतरी में अपना सहयोग देने वाले हर कर्मयोगी को सलाम करता है और उनको नमन करता है। इस अवसर पर इंडियन आयल के डी.जी.एम. मोहिंदर सिंह, प्रणय ग्रुप के प्रोजैक्ट हैड संजीव कुमार, सुखबीर सिंह, डा. वीना डडवाल के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here