पुलिस को मिली सफलता: विभिन्न मामलों में वांछित साबी, अरुण छुरीबाज, मनजीत व गुरमीत काबू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर पुलिस ने विभिन्न मामलों में वांछित आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। प्रैसवार्ता के दौरान डी.एस.पी. (सिटी) होशियारपुर जगदीश राज अतरी ने बताया कि धर्मवीर सिंह एस.पी. इनवैस्टीगेशन, रकेश कुमार डी.एस.पी. मेजर क्राइम की हिदायतों अनुसार और इंस्पैक्टर बलजीत सिंह सी.आई.ए. स्टॉफ होशियारपुर की निगरानी में पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब सी.आई.ए. स्टॉफ होशियारपुर की पुलिस पार्टी ने स्पैशल चैकिंग दौरान इलाका थाना माडल टाऊन से एक व्यक्ति सुखविंदर सिंह उर्फ साबी पुत्र बलवीर निवासी कीर्ती नगर थाना माडल टाऊन को काबू करके उससे 1 पिस्टल 7.65 एम.एम. और 7 रोद बरामद किए। जिस पर मामला नं 57 व धारा 25-54-59 असला एक्ट के तहत थाना माडल टाऊन पुलिस ने मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

Advertisements

थाना सिटी के इंस्पैक्टर गोविंदर कुमार बंटी ने सुतैहरी रोड पर ऊषा सिंगला ग्रुप के ठेके पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा ठेके पर काम करते करिंदे गौरव सिंह पुत्र मुनती राम निवासी धरावई जिला सिऊटां जिला होशियारपुर को गोली मारकर कत्ल कर दिया था और ठेके की सेल के करीब 18,500 रुपए गल्ले में से निकालकर भाग गया था। तफ्तीश दौरान गुजरात पुलिस एक्ट थाना सिटी बी-डिवीजन जिला मोरवी स्टेट गुजरात में गिरफ्तार किए आरोपी अरुण कुमार उर्फ अरुण छुरीबाज पुत्र लाल चंद निवासी मकान नं 55 मोहल्ला गुरु रामदास नगर आऊट साइड गिल वासी गेट अमृतसर ने 17 मार्च को पुलिस रिमांड दौरान माना कि वह सितंबर 2019 में मोहल्ला शंकर नगर फतेहगढ़ रोड में किराए पर रहता था।

 

उसने 9 सितंबर 2019 को पैरों में चपल पहनकर और गले में गमछा डालकर पैदल सुतैहरी रोड पर प्रवासी आदमी का भेस बनाकर शराब के ठेके पर लूटने के लिए वहां काम करते करिंदे के पास एक बीयर की बोतल खरीदी और बीयर को पीने के लिए उस ठेके पर बने अहाते पर बैठ गया व करीब एक घंटे तक रेकी की और बीयर पीने के बाद जब तक उक्त ठेके पर कोई भी व्यक्ति शराब लेने वाला नहीं था तो ठेके पर करिंदे के पास पहुंचकर शराब की सेल की हुई रकम पिस्तोल की नोक पर मांग की तो करिंदे द्वारा हाथापाई करने पर उसने अपने हाथ में पकड़े पिस्तोल के साथ करिंदे पर फायर कर दिया तो उसकी छाती में लगी।

जिसकी मौके पर मौत हो गई। अरुण छुरीबाज ठेके पर बने काऊंटर की दराज में सेल की रकम निकालकर सरकारी कालेज चौक की तरफ वहां पर खाली प्लाट में झाडिय़ों में छिप गया व माहौल शांत होने पर वहीं से अपने घर चला गया। जिस वारदात के साथ आरोपी ने करिंदे ऊपर फायर किया था वह पिस्टोल गुजरात डकैती केस में मोरवी पुलिस गुजरात द्वारा बरामद किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि जिसका पुलिस रिमांड हासिल करके और पूछताछ की जाएगी। उन्होंने बताया कि अरुण कुमार उर्फ अरुण छुरीबाज के खिलाफ अलग-अलग धाराओं तहत 22 मामले दर्ज है जिसमें 5 के करीब मामलों को ट्रेस किया जा चुका है।


इंस्पैक्टर गोविंदर कुमार बंटी ने प्रैसवार्ता के दौरान बताया कि 18 मार्च को गुप्त सूचना के आधार पर मनजीत सिंह पुत्र बलविंदर सिंह निवासी ढक्कोवाल थाना मेहटियाना होशियारपुर तथा गुरमीत सिंह पुत्र सरबन सिंह निवासी माना को ए.एस.आई. सतनाम सिंह थाना सिटी होशियारपुर ने काबू किया।

जो अदालतों में अपने झूठे दस्तावेज, आई.डी. कार्ड बनाकर क्रिमिनल व्यक्तियों की जमानते देने और उनके व्हीकल जो पुलिस के कब्जे में होते थे उनकी जमानते देता था। जिससे जमानत हासिल करने के बाद आरोपी गैर-हाजिर हो जाते थे। जिस पर उक्त आरोपियों को मौके से गिरफ्तार करके उससे जाली आधार कार्ड और जमीन की जाली फर्द बरामद की है। जिसका पुलिस रिमांड हासिल करके इससे और पूछताछ की जाएगी। जिससे इनके द्वारा अदालत को गुमराह करके गलत दस्तावेजों का प्रयोग करके जितनी भी जमानते भरी गई है उसको भी ट्रेस करके अगली कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here