कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने शहर में रोगाणु मुक्त छिडक़ाव कार्यों का लिया जायजा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर में कोरोना वायरस के मद्देनजर सार्वजनिक स्थानों, बाजारों व वार्डों को रोगाणु मुक्त बनाने के लिए आज उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री, पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने किए जा रहे रोगाणु मुक्त छिडक़ाव कार्य का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से अत्याधुनिक मशीन के माध्यम से शहर में व सभी वार्डों में छिडक़ाव के निर्देश दे दिए गए हैं और यह कार्य लगातार जारी रहेगा।

Advertisements

नगर निगम को शहर में कोरोना मुक्त छिडक़ाव के साथ-साथ सफाई व्यवस्था सुचारु बनाए रखने के दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि इस कोरोना वायरस से जंग लडऩे के लिए पंजाब सरकार की ओर से कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जा रही है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रदेश वासियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और किसी की भी दिक्कत का सामना नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को सुरक्षित रखने के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है, इस लिए वे अपने घरों में ही रहकर कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में अपनी भागीदारी दें।

 

-अत्याधुनिक मशीन के माध्यम से किया जा रहा है छिडक़ाव कार्य

कैबिनेट मंत्री ने नगर निगम को हिदायत करते हुए कहा कि वार्डों में जहां कोरोना मुक्त छिडक़ाव लगातार यकीनी बनाई जाए वहीं सफाई व्यवस्था में भी कोई ढील न अपनाई जाए। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि कोविड-19(कोरोना वायरस) से बचाव के लिए सावधानियां व जागरुकता बहुत जरुरी है। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि हाथों को साफ रखे, हाथ समय-समय पर, साबुन व पानी से कम से कम 20 सैकेंड तक साफ रखें या अल्कोहल बेस्ड सैनेटाइजर का उपयोग करो, खांसी या छिंकते समय रुमाल यान टिशू से मुंह ढक कर रखो व यदि रुमाल नहीं है तो अपनी कुहनी को इक_ा कर मुंह ढके, उसके बाद साबुन से अच्छी तरह हाथों को धोएं।

– कहा, कोरोना वायरस से जंग लडऩे के लिए पंजाब सरकार की ओर से नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी

इसके अलावा अपनी आंखे, मुंह व नाक को छूएं। सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति पिछले 14 दिनों में कोविड-19 से प्रभावित क्षेत्र या प्रभावित व्यक्ति के संपर्क में आया है तो वह अपने आप को 14 दिनों तक घर में अलग रखे और इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को जरुर दें। इस दौरान इंप्रूवमेंट ट्रस्ट होशियारपुर के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, कमिश्नर नगर निगम बलवीर राज सिंह, पार्षद सुरिंदर पाल सिद्धू, सुनीश जैन भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here