वित्तिय सहायता योजनाओं के लाभार्थियों को घर-घर मुहैया करवाई जाएगी पेंशन: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान अब बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता योजनाओं के लाभार्थियों को घर-घर ही पेंशन की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी। वे आज यह पेंशन सुचारु ढंग से वितरण संबंधी अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान संबोधन कर रहे थे। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन भी मौजूद थे।

Advertisements

– लाभार्थियों को घरों में ही सुचारु ढंग से पेंशन मुहैया करवाने के लिए की बैठक

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जहां बैंकों की ओर से संबंधित सरपंचों के सहयोग से गांवों में ही पेंशन वितरित की जा रही है, वहीं डाक विभाग के 404 कर्मचारियों की ओर से भी घर-घर पेंशन देने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि डाक विभाग के यह कर्मचारी डोर टू डोर पेंशन का भुगतान करेंगे।

-कहा, बैंकों के अलावा डाक विभाग के 404 कर्मचारी गांवों में देंगे पेंशन की सुविधा

उन्होंने डाक विभाग के सीनियर सुपरिटेंडेंट को निर्देश देते हुए कहा कि यह यकीनी बनाया जाए कि पेंशन वितरण के दौरान सामाजिक दूरी बरकरार रखी जा सके। उन्होंने जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को हिदायत करते हुए कहा कि पेंशन लाभार्थियों की लिस्ट एल.डी.एम. व डाक विभाग को सौंपी जाए, ताकि पेंशन का सुचारु ढंग से वितरण किया जा सके।

अपनीत रियात ने अपील करते हुए कहा कि बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता योजनाओं के लाभार्थी सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि आप को सुरक्षित रखने के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है, इस लिए घरों से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों पर लाभार्थियों को घरों में ही पेंशन की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है।

उन्होंने बैंक कर्मचारियों व डाक विभाग के कर्मचारियों को पेंशन वितरण के दौरान सामाजिक दूरी बरकरार रखने के साथ-सात सैनेटाइज भी यकीनी बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बहुत जरुरी है, इसलिए इस संबंध में किसी तरह की लापरवाही न की जाए। इस मौके पर डाक विभाग के सीनियर सुपरिटेंडेंट मंदिर राणा, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, एल.डी.एम. आर. के चोपड़ा के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here