जरुरतमंदों के लिए सहायक साबित हो रहा है जिला कंट्रोल रुम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान जरुरतमंदों को आ रही समस्याओं के हल के लिए प्रशासन की ओर से स्थापित किया गया कंट्रोल रुम सहायक साबित हो रहा है। इस कंट्रोल रुम के नंबरों पर रोजाना प्राप्त हो रही समस्याओं का तुरंत निपटारा किया जा रहा है, ताकि किसी भी व्यक्ति को कफ्र्यू के दौरान दिक्कत का सामना न करना पड़े।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि कफ्र्यू के दौरान जरुरतमंदों का हाथ थामने के लिए जिला प्रशासन वचनबद्ध है व इस वचनबद्धता के अंतर्गत जिला स्तर पर कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है। उन्होंने जिला राजस्व अधिकारी श्री अमन पाल सिंह के नेतृत्व में चल रहे जिला कंट्रोल रुम की प्रशंसा करते हुए कहा कि अब तक इस कंट्रोल रुम के माध्यम से 5451 समस्याओं का निपटारा किया जा चुका है। उन्होंने तसल्ली प्रकट करते हुए कहा कि पिछले दिनों से टेलीफोन के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों में भारी गिरावट आना अच्छा संकेत है।

अपनीत रियात ने बताया कि जिले में मौजूदा नाजुक हालात पर प्रशासन की ओर से पूरी निगरानी रखी जा रही है, जिसके चलते कंट्रोल रुम के माध्यम से प्राप्त हो रही हर छोटी से छोटी जानकारी, शिकायत व सुझाव को गंभीरता से लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारियों की पूरी टीम की ओर से दिन-रात एक कर जनता की हर मुश्किल का हल पहल के आधार पर किया जा रहा है। समूह इलाका निवासियों को डिप्टी कमिश्नर ने समूची मानवता के भले के लिए सहयोग देने की अपील दोहराते हुए कहा कि जनता के कुछ दिनों के सहयोग से हम इस जंग पर जीत हासिल कर सकते हैं।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से कमरा नंबर 204,जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में 24 घंटे काम करने के लिए कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है व कफ्र्यू के दौरान किसी भी समस्या के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रुम के नंबरों 01882-220412 98148-53692 पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों को सुविधा के पक्ष से कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

जिला कंट्रोल रुम के नोडल अधिकारी जिला राजस्व अधिकारी अमन पाल सिंह ने बताया कि जिला कंट्रोल रुम पर रोजाना फोन आ रहे हैं व इन फोनों के माध्यम से समस्याओं के अलावा सुझाव भी प्राप्त हो रहे हैं। इसके अलावा कंट्रोल रुम के नंबरों के माध्यम से आम जनता की ओर से विदेशों से आए एन.आर.आईज के बारे में जानकारी साझी की जा रही है। उन्होंने कहा कि अब कंट्रोल रुम पर फोन करने वाले व्यक्तियों की गिनती काफी कम हुई है। उन्होंने कहा कि प्राप्त हो रही समस्याओं को तुरंत संबंधित अधिकारियों के ध्यान में लाया जाता है, इसके बाद संबंधित अधिकारियों की ओर से समय पर संबंधित समस्या का हल किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here