वैशाखी पर अपने घरों में मानवजाति के भले की करें अरदास: डा. राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। वैशाखी के पवित्र त्योहार पर चब्बेवाल विधायक डा. राज कुमार ने सारे पंजाब वासियों तथा विदेशों में बसे पंजाबियों को इस की बधाई दी। डा. राज ने अपने संदेश में कहा कि यह खालसा पंथ का सृजन दिवस हमारे सिखों के भाईचारे व एकता का प्रतीक है। आज हमें अपनी एकता का प्रगटावा एक अलग अंदाज में करना है। कोरोना के कारण हम सभी ने अपने घरों में रहकर गुरूवाणि का उच्चारण करते हुए दशमपिता तथा वाहेगुरू से समूह मानवता के भले और बचाव के लिए अरदास करनी है।

Advertisements

डा. राज ने अकाल तख्त की तरफ से भी संगतों को वैशाखी घरों में ही मनाने की की अपील को मानने के लिए संगतों से निवेदन किया। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि आज के इस विपदा के मौके पर भी पंजाब तथा विश्व भर में मानवता की सेवा के लिए पंजाबी सिख भाईचारा सबसे आगे है। डा. राज ने गुरूद्वारों, धार्मिक संस्थाओं तथा समाज सेवी संस्थाओं तथा कई लोगों द्वारा निजी तौर पर तथा एन.आर.आई. भाईयों की प्रशंसा की जो इस समय हर जरूरतमंद तक खाना, राशन, दवाईयां पहुंचाने के सरकार के प्रयासों में संपूर्ण सहयोग दे रहे हैं।

डा. राज ने कहा कि वैशाखी के शुभ मौके पर हम सभी नगर-कीर्तन, कीर्तन दरबार, गुरूद्वारों में पाठ व सेवा तथा मेलों की कमी महसूस कर रहे हैं पर आज समय है कि हम मिलकर अपनी मानवजाति को कोरोना से बचाने के लिए बल्कि भूख से भी बचाने के लिए हर बनता प्रयास करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here