पुलिस पर हमला करने वाले निहंगों के आतंकियों से हो सकते हैं संबंध, की जाए जांच: राणा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। शिवसेना बालठाकरे के राज्य उपप्रमुख रणजीत राणा ने एक प्रैस रिलीज़ जारी करते हुए कहा कि निंहग सिहों को हथियार रखने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए। क्योंकि, सब्जीमंडी पटियाला में जो इन मानवता के खून के प्यासे निहंगो द्वारा गुण्ड़ागर्दी का नंगा नाच करते हुए डयूटी पर तैनात पंजाब पुलिस मुलाज़मों पर हमला करके एक ए.एस.आई का हाथ काट दिया गया है, इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद पटियाला के एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने अपनी सूझबूझ का परिणाम देते हुए बिना डरे टीम सहित तुरंत गुरुद्वारा पहुंचकर छुपे हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि आरोपियों द्वारा पुलिस पर लगातार फायरिंग की जा रही थी। इस अवसर पर रणजीत राणा ने कहा कि सिखी के भेस में निहंग सिंह कभी अवैध कब्जे, कभी लोगों से मारपीट तो कभी धर्म से आधारित लोगों को प्रताडि़त करते रहे हैं। जिन निहंगों को लोग गुरु की लाड़ली फौज पुकारा करते थे उन्होंने सिखी को बदनाम किया है। जो पुलिस इन लोगों की सुरक्षा के लिए रात-दिन एक कर रही है उसी निर्दोष ए.एस.आई का हाथ काट कर इन निहंगो ने बर्बरता की घिनौनी मिसाल पेश की है तथा इसके साथ ही पुरी सिख कौम को अपमानित किया है।

इनकी यह करतूत गुरुघर की मर्यादा के भी खिलाफ है जहां पर इनसे इतनी भारी मात्रा में किरपान, पेट्रोल बंब, पिस्तौलें व अवैध हथियार मिलना व भारी मात्रा में बिस्फोटक समग्री और 35 लाख रुपए मिलना यह साबित करता है कि यह निहंग आंतकवादी गतिविधियों में संलिप्त हैं तथा पंजाब में दोबारा आतंकवाद पैदा करना चाहते हैं। राणा ने कहा कि यह निहंग आतंकवादी गतिविधियों में भी संलिप्त हो सकते हैं तथा उनके आतंकियों से संबंधों की भी जांच की जानी चाहिए। उन्होंने पंजाब सरकार से अपील की कि इस विश्व संकट की घड़ी में पुलिस लोगों की सुरक्षा में तन-मन से लगी है उनका मनोबल न गिरे इसके लिए जरुरी है कि इन आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करके फांसी के तख्ते तक पहुंचाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here