अवैध माइनिंग पर प्रशासन के तेवर हुए तल्ख, औचक निरीक्षण शुरु

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। ‘द स्टैलर न्यूज़’ द्वारा जिला होशियारपुर में चल रही अवैध माइनिंग को लेकर समाचार प्रमुखता के साथ प्रकाशित किए जाने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से हरकत में आ गया है। एक तरफ जहां जिलाधीश इस मामले को लेकर पूरी तरह से गंभीर और सख्त हैं वहीं उनके द्वारा गठित टीमें दिन रात अवैध माइनिंग पर कार्रवाई के लिए तत्पर दिख रही हैं। जिलाधीश द्वारा 5 कमेटियां गठित करके अवैध माइनिंग को रोकने के लिए रात के समय खड्डों की औचक चैकिंग करवाई गई। इस दौरान चैकिंग टीम ने रेत से भरे दो टिप्पर, दो ट्रैक्टर-ट्रालियां तथा एक मास्टर स्टोन क्रैशर पकड़ कर संबंधित थानों में मामले दर्ज करवाए।

Advertisements

‘जिलाधीश द्वारा गठित टीमों ने रात के समय खड्डों में किया औचर निरीक्षण, 5 मामले दर्ज-होशियारपुर में नहीं होने दी जाएगी नाजायज माइनिंग:जिलाधीश-रेत से भरे दो टिप्पर, दो ट्रैक्टर-ट्रालियां और 1 मास्टर स्टोन क्रैशर पकड़ा’

जिलाधीश विपुल उज्ज्वल ने बताया कि कमेटियों में संबंधित एस.डी.एमज., डी.एस.पी.ज. सहित 4 सदस्य शामिल गए हैं। सिविल तथा पुलिस के इन अधिकारियों की अगुवाई में कमेटियों द्वारा चैकिंग की गई तथा अवैध खनन को रोकने के लिए कार्रवाई की गई। इस दौरान टीमों ने गढ़शंकर, दसूहा, मुकेरियां सब-डिवीजनों में 5 स्थानों पर औचक निरीक्षण किया तथा 2 मामले दर्ज किए। इसके अलावा होशियारपुर के गांव बस्सी गुलाम हुसैन, दसूहा व तलवाड़ा तथा रड़ा क्षेत्र, मुकेरियां के कस्बा हाजीपुर तथा गढ़शंकर के गांव जेजों में चौकिंग दौरान उक्त कार्रवाई की गई।


जिलाधीश ने कहा कि अवैध खनन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गैरकानूनी माइनिंग को रोकने के लिए पंजाब सरकार बचनबद्ध है। उन्होंने गठित कमेटियों को निर्देश दिए कि अवैध माइनिंग संबंधी सूचना देने वाले का नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाए ताकि लोग बिना किसी डर के अवैध माइनिंग वालों के खिलाफ शिकायत कर सकें। उन्होंने कहा कि अवैध माइनिंग के खिलाफ कार्रवाई निरंजर जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here