केन्द्रीय जेल में कैदियों का हंगामा, तोडफ़ोड़ और आगजनी की

-कैदियों को काबू करने के लिए पुलिस को करनी पड़ी हवाई फायरिंग-एस.डी.एम. और एस.एस.पी. ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का लिया जायजा-प्राप्त समाचार अनुसार स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है-कपूरथला जेल में हंगामे के बाद कुछ कैदियों को किया गया था गुरदासपुर जेल में शिफ्ट-

Advertisements

गुरदासपुर (द स्टैलर न्यूज़)। केन्द्रीय जेल गुरदासपुर में शुक्रवार को कैदियों ने जमकर हंगामा किया। कैदियों ने सुरक्षा कर्मियों पर हमला किया और जमकर तोडफ़ोड़ की। पुलिस को कैदियों को काबू करने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। जानकारी अनुसार पुलिस द्वारा दो खूंखार कैदियों को मैडीकल के लिए ले जाना था, जब पुलिस कर्मी उन्हें मैडीकल के लिए ले जाने लगे तो उन्होंने पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया और उन्हें पीटना शुरु कर दिया। इसके बाद अन्य कैदियों ने भी हल्ला शुरु करते हुए जेल में तोडफ़ोड़ और बिस्तरों में आगजनी करनी शुरु कर दी। जेल प्रशासन ने हंगामा सुनते ही नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचना दी और सूचना मिलते ही पुलिस के साथ-साथ फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई। भिड़ंत दौरान कुछ कैदी बैरकों पर चढ़ गए। जेल में हुए हंगामें की सूचना मिलते ही एस.एस.पी. भूपिंदर सिंह, एस.डी.एम. संदीप सिंह तथा बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व कर्मी मौके पर पहुंच गए। गौरतलब है कि पिछले दिनों कपूरथला जेल में हंगामें के बाद कुछ कैदियों को गुरदासपुर जेल भेजा गया था तथा उन्होंने ही यह हंगामा किया। हंगामें दौरान कैदियों ने सी.सी.टी.वी. कैमरों व जैमर को भी नुकसान पहुंचाया। प्राप्त समाचार अनुसार सारी घटना करीब साढ़े 12 बजे की है तथा फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। इस हंगामें को दो गुटों में हुई भिडंत भी बताया जा रहा है, परन्तु सारा मामला अभी तक साफ नहीं हुआ है।
पाकिस्तान सीमा से सटा होने के कारण इस जेल में कड़े सुरक्षा प्रबंध हैं तथा थाना दीनानगर क्षेत्र में आतंकी हमले के बाद से प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और सुरक्षा को लेकर पूरे प्रबंध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here