शर्मनाक: पंडोरी कद में एनजीओ के दिए राशन को कोरोना संक्रमित बताकर एक व्यक्ति ने राशन ढेर पर फिंकवाया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर-फगवाड़ा मार्ग पर पड़ते गांव पंडोरी कद में आज उस समय तनाव एवं दहशत का माहौल व्याप्त हो गया जब एक एन.जी.ओ. द्वारा जरुरतमंद परिवारों के लिए भेजे गए राशन में कोरोना वायरस की अफवाह फैलाकर एक व्यक्ति ने लोगों से वह राशन सामग्री गंदगी के ढेर पर फिंकवा दी। अफवाह मचाने वाला पंच बताया जा रहा है, जिस संबंधी एक वायरल वीडियो में एक महिला द्वारा उसका नाम भी लिया गया है। जिसकी तह तक जाने के लिए प्रशासन से इसकी जांच की मांग भी की जा रही है।

Advertisements

murliwala

जानकारी अनुसार कोरोना वायरस के कारण आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए कई संस्थाएं सरकार को सहयोग कर रही हैं तथा लोगों के कामधंधे बंद होने से कई परिवार रोजमर्रा की जरुरत के सामान को भी तरस रहे हैं। ऐसे में लोग दो वक्त की रोटी खा सकें इसके लिए सरकार के अलावा एनजीओ द्वारा जरुरतमंद परिवारों को राशन सामग्री दी जा रही है। लेकिन मानव सेवा हित दी जा रही राशन सामग्री पर भी कई लोग राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा घटनाक्रम में गांव पंडोरी कद में होशियारपुर सेसंबंधित एक एनजीओ नर सेवा नारायण सेवा ने राशन सामग्री भिजवाई थी। लेकिन गांव के एक व्यक्ति जिसे लोग वीडियो में पंच कहकर संबोधित करते सुनाई देते हैं ने लोगों से कहा कि यह राशन कोरोना वायरस से संक्रमित है तथा इसे फेंक दें। कुछेक लोगों ने राशन सामग्री को कचरे के ढेर पर फेंक दिया।

प्राथमिक जानकारी में गांव पंडोरी बीबी का नाम सामने आ रहा था, मगर बाद में पुष्टि होने पर मामला पंडोरी कद का निकला। जिस पर समाचार में गांव का नाम पंडोरी कद किया गया है।

लेकिन जब अन्य लोगों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने इसका कड़ा संज्ञान लिया और इस संबंधी एनजीओ को सूचना दी। इस बात का पता चलते ही एनजीओ की तरफ से यूथ डेवेल्पमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने तुरंत इस संबंधी एस.एस.पी. को मैसेज भेजकर अवगत करवाते हुए इसकी जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। संजीव तलवाड़ ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि आपदा के समय कुछ लोग इतनी गंदी राजनीति कर रहे हैं कि मानवता शर्मसार हो जाए। उन्होंने कहा कि वे ऐसा करने वाले को किसी भी सूरत में छोड़ेंगे नहीं बल्कि उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करवाई जाएगी। संजीव तलवाड़ ने लोगों से अपील की कि वे ऐसे लोगों से पूरी तरह से सुचेत रहें और अगर कोई ऐसी बात कहता है तो इस संबंधी तुरंत उन्हें व पुलिस को सूचना दें ताकि उसकी असलीयत सबके सामने लाई जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here