मंदिर बाबा कसुन्दरा जी आश्रम चडियाल और गुरुद्वारा साहिब में चोरी से दहशत का माहौल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पिछले रविवार 19 अप्रैल को चोरों ने होशियारपुर-टांडा मार्ग पर स्थित गांव चडियाल में स्थित मंदिर बाबा कसुन्दरा जी के आश्रम को निशाना बनाते हुए चोरों ने गल्ला तोडक़र एवं अलामारी से रुपये और अन्य सामान चोरी कर लिया। महंत जयराम दास ने बताया कि सुबह जब वह 5 बजे स्नान करने उपरांत भगवान की आरती के लिए मंदिर में आए तो देखा कि मंदिर के ताले टूटे हुए हैं और गल्ला का ढक्कन उखड़ा हुआ है। इसके बाद उन्होंने हाल के कमरे को देखा तो उसे अंदर से कुंडी लगी हुई थी।

Advertisements

चोरों ने पहले शिव मंदिर के गल्ले को तोड़ा और नकदी चोरी करने के बाद हाल के कमरे की कुंडी तोड़ कर चोर अंदर दाखिल हुए और चोरों ने अंदर से कुंडी लगा दी थी। चोरों ने हाल में रखी अल्मारी में से भी सामान चोरी किया और मंदिर में दो श्री राम चरित मानस रखे हुए हैं, इनमें से एक श्री राम चरित मानस भी चोरी करके ले गए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि चोरों द्वारा भगवान की मूर्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया।

चोर हाल का दूसरा दरवाड़ा तोडक़र भाग गए। उन्होंने बताया कि इस संबंधी पुलिस को सूचना दी गई थी और पुलिस कर्मियों ने मौका भी देखा था, परन्तु कोई कार्यवाही नहीं हुई। उन्होंने बताया कि उसी रात चोरों ने गांव में स्थित गुरुद्वारा साहिब में भी चोरी की थी। जिसकी सी.सी.टी.वी. फुटेज भी है। इस अवसर पर पंच ओंकार सिंह ने बताया कि सी.सी.टी.वी. में जैसा कि देखा जा सकता है उसमें तीन लोग दिखाई दे रहे हैं और उन्होंने अपना मुंह पूरी तरह से कपड़े से ढका हुआ था, जिससे उन्हें पहचानना मुमकिन नहीं है। वे नंगे पैर थे व एक ने पीठ पर एक बैग टांगा हुआ है तथा हाथों में डंडे आदि भऊी पकड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर व गुरुद्वारा साहिब में चोरी को अंजाम देने उपरांत एक घर में भी चोरी का नाकाम प्रयास किया। पंच ओंकार सिंह ने बताया कि चोर आसपास के गांवों में भी धार्मिक स्थानों को निशाना बना चुके हैं। पुलिस को इस संबंधी जानकारी दी गई थी, मगर अभी तक चोर गिरफ्त में नहीं आए हैं। उन्होंने मांग की कि चोरों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए।

इसी बीच इस संबंधी जानकारी मिलने पर धर्म जागरण समन्वय विभाग के प्रशासन प्रमुख संजीव तलवाड़ ने आश्रम में पहुंचकर चोरी संबंधी घटना का जायजा लिया और महंत जयराम को ढांढस बंधाया कि वे पुलिस के उच्चाधिकारियों से बात करेंगे ताकि चोरों को पकडऩे संबंधी कार्यवाही में तेजी आ सके। उन्होंने दुख व्यक्त किया कि करफ्यू के दौरान जबकि पुलिस का सख्त पहरा है के बावजूद चोर इतने सक्रिय और बेफिक्र होकर घूम रहे हैं कि वे हमारी श्रद्धा के केन्द्रों को निशाना बनाने में कामयाब हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को हमारी आस्था के केन्द्रों, मंदिरों, गुरुद्वारा साहिब एवं आश्रमों की सुरक्षा को पुख्ता बनाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here