कोविड-19 के यह हैं ऐसे नायक जो जनहित में सुबह से शाम तक रहते हैं मुस्तैद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 महांमारी के दौर में जहां अलग-अलग विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से तनदेही से निभाई जा रही ड्यूटी के कारण हम सुरक्षित हैं, वहीं कई ऐसे विभाग भी हैं जो पर्दे के पिछे रह कर भी कड़ी ड्यूटी निभा रहे हैं लेकिन उसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। आज हम ऐसे ही एक विभाग के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं, जो कि इस मुश्किल घड़ी में हमारे बहुत काम आया लेकिन हम उनकी गतिविधियों से परिचित नहीं है। हम बात कर रहे हैं जिला मंडी बोर्ड के उन अधिकारियों व कर्मचारियों की, जिन्होंने कफ्र्यू के इस मुश्किल दौर में जहां किसानों का हाथ थामते हुए उन्हें गेहूं बेचने के दौरान मंडियों में कोई दिक्कत नहीं आने दी वहीं उनकी तनदेही से निभाई ड्यूटी के कारण हमें अपने घर तक सब्जियों व फलों की होम डिलीवरी संभव हो पाई है।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिला मंडी अधिकारी के नेतृत्व में यह टीम तनदेही के साथ कार्य करते हुए सुबह से लेकर सांय किसानों व आम जनता की सुविधा का पूरा ध्यान रख रही है। उन्होंने कहा कि बोर्ड ने कोविड-19 के इस दौर में मंडियों में कूपन सिस्टम को सही ढंग से लागू करवाने व लोगों तक फल व सब्जियों की उपलब्धता सुचारु रुप में मुहैया करवाने के लिए उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल दौर में सब्जी मंडी व दाना मंडी को सुचारु रुप से चलाने की भी इन्होंने जो जिम्मेदारी निभाई है वह प्रशंसनीय है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला मंडी अधिकारी तेजिंदर सिंह व उनकी टीम ने जनता की सुविधा के लिए सब्जी मंडी व दाना मंडी में कड़ी ड्यूटी दी है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के चलते पहली बार जिले में किसानों की मंडियों में ई-पास के माध्यम से एंट्री की गई, जिसमें मंडी बोर्ड की समूह टीम ने कड़ी मेहनत से ड्यूटी निभाई है। उन्होंने कहा कि जिला मंडी बोर्ड के ग्रेडिंग सुपरवाइजर श्री परमिंदर सिंह, आक्सन रिकार्डर अमित कुमार, चौकींदार रजिंदर कुमार के अलावा सुमित कुमार(आउटसोर्स) की ओर से सुबह 4 बजे मंडी में आकर जहां गेहूं के प्रबंधों को देखा जा रहा है वहीं फल-सब्जियों की रिकार्डिंग कर फल-सब्जियां बेचने वाले विक्रेताओं(रेहड़ी वालों) को जारी किए गए कफ्र्यू पास चैक किए जाते हैं।

अपनीत रियात ने कहा कि जिले की दाना मंडियों में अब तक 37300 ई-पास जारी किए गए है वहीं मंडियों में किसानों की सामाजिक दूरी को यकीनी बनाने के साथ-साथ उन्हें मास्क व सैनेटाइजर भी वहां उपलब्ध करवाए गए। उन्होंने कहा कि इस दौरान मेन सब्जी मंडी में यह कर्मचारी रोजाना रेहड़ी वालों को फल-सब्जियों की रेट लिस्ट मुहैया करवाते हैं व सामाजिक दूरी का भी ध्यान रखते हैं। उन्होंने बताया कि इन कर्मचारियों की ओर से यह सब कार्य करने के बाद रोजाना सुबह 9 बजे से अपने कार्यालय में अपनी रुटीन ड्यूटी भी निभाई जा रही है। इन कर्मचारियों की ओर से सांय फिर सब्जी मंडी में हिमाचल को जाने वाली फल-सब्जियों की रिकार्डिंग की जाती है।

जिला मंडी अधिकारी तेजिंदर सिंह ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने में उन्होंने कई बार दाना मंडी व सब्जी मंडी की चैकिंग की व उक्त सभी कर्मचारी अपनी ड्यूटी निभाते नजर आए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महांमारी के दौरान जन हित में इन कर्मचारियों ने सरकारी आदेशों का पालन करते हुए सुबह से लेकर शाम तक तनदेही से कार्य किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here