प्रवासी मजदूरों को काम की तथा हमें उनकी मेहनत की जरूरत: डा. राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कल होशियारपुर से बिहार के लिए पहले श्रमिक ट्रेन रवाना की गई जिसमें 1600 प्रवासी मजदूर अपने घरों के लिए रूखस्त किया गया। अब तक होशियारपुर से जाने वाले प्रवासी मजदूरों को जालंधर से ट्रेनों में बिठाया जा रहा था। हले इन मजदूरों की सैनेटाइज़ की गई स्पैशल बसों में रेलवे स्टेशन लाया गया।

Advertisements

सारे यात्री मजदूरों का मैडीकल चैकअप किया गया। विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार ने इस मौके पर अपनी कोरोना टास्क फोर्स की टीम के साथ रेलवे स्टेशन पहुंच तथा खुद इन प्रवासी यात्रियों को मास्क व सैनेटाइजर बांटे तथा रास्ते में कोरोना संबंधी सावधआनी बरतने के लिए भी उन्हें जानकारी दी।

बिहार वापिस जा रहे प्रवासियों को मास्क व सैनेटाइजर बांट किया रवाना

होशियारपुर जिलाधीश अपनीत रियात के साथ एस.डी.एम.अमित महाजन तथा रैडक्रास सोसायटी के सचिव नरेश गुप्ता तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रेलने स्टेशन पहुंचने पर डा. राज ने उनके साथ होकर प्रवासी मजदूरों को खाने के पैकेट, पानी की बोतलें बिस्कुट, फल आदि भेंट किए। सारे यात्रियों के बैठने उपरांत डा. राज कुमार ने जिलाधीश तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर डा. राज ने कहा कि पंजाब सरकार इन प्रवासी मजदूरों को 35 करोड़ के अपने खर्च पर इनके घर भेज रही है। अब तक 70 रेलगाडिय़ों के माध्यम से 6.5 लाख प्रवासी अपने राज्यों को भेजे जा चुके हैं तथा 59 और ट्रेनें चलाई जाएंगी।

डा. राज ने पंजाब सरकार के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए जिलाधीश अपनीत रियात की भी विशेश प्रशंसा की। जिनकी कुशल अगुवाई में होशियारपुर प्रशासन की तरफ से कोरोना काल दौरान जिले में बेहतरीन प्रबंध किए गए तथा अब भी इन प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित अपने घरों को रवाना किया जा रहा है। इस मौके पर डा. राज ने यात्री मजदूरों को हालात नार्मल होते ही जल्द वापिस पंजाब आने के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जितनी इन प्रवासियों को काम की जरूरत है उतनी ही हमें इनकी मेहनत की आवश्यकता है। इस अवसर पर पीडीपीओ बैंस सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी एवं कोरोना टास्क फोर्स में डा.पंकज शिव, निशांत कुमार, डा. किशन गोपाल, डा. अनिल, जस्सा मरनाइयां, सरपंच गोल्डी, सुमित, राकेश कुमार, सरपंच संत प्रकाश आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here