अनसूचित जाती संगठनों ने कार्रवाई न होने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता को ठहराया आरोपी

logo latest

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज घंटाघर के जिला प्रधान चिंटू हंस, ऋषि नगर प्रधान अश्विनी कुमार, बहादुरपुर प्रधान सुरेंद्र भट्टी, सफाई मजदूर यूनियन प्रधान राजा, बलबीर कॉलोनी प्रधान हेमराज पप्पू, जगत कालोनी प्रधान जितेंद्र कालिया, चन्दन, अश्विनी राय प्रधान बजवाड़ा, तरसेम रहेला प्रधान राम कॉलोनी कैंप, राकेश रहेला प्रधान जहानखेलां, सतिंदर सिंह (शिंदी) सरपंच अज्जोवाल, नीतू पूर्व समिति मेंबर, बब्बू अज्जोवाल, बलविंदर कौर समिति मेंबर, सतनाम कौर, सर्वजीत कौर, महिंदर कौर, निर्मल सिंह, जसवीर सिंह ने संयुक्त तौर पर अज्जोवाल में कांग्रेसी नेत्री के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने का आरोप कांग्रेस के बड़े नेता पर पर लगाया है।

Advertisements

गौरतलब है कि कुछ समय पहले गांव अज्जोवाल में लाकडाऊन व करफ्यू दौरान एक कांग्रेसी नेत्री द्वारा राशन जमा करने पर गांव में हुए हंगामे के फलस्वरूप कांग्रेस नेत्री पर अनसूचित जाती के सरपंच व पंचायत सदस्यों को जाती सूचक अपशब्द बोलने के आरोप लगे थे तथा विधिवत उसकी लिखती शिकायत एस.एस.पी व जिलाधीश होशियारपुर तथा मानवाधिकार कमीशन को दी गई थी।

उन्होंने कहा कि शिकायत के आधार पर बजाए कि कोई करवाई कांग्रेसी नेत्री पर की जाती उसके उलट कांग्रेस नेत्री के झूठे ब्यानों के आधार पर अनुसूचित जाति के शिकायतकर्ताओं जिसमें पूर्व सरपंच, पंचायत सदस्यों व ब्लॉक समिति के सदस्यों जिनमें 5 महिलाएं भी शामिल हैं, के खिलाफ झूठी एफ.आइ.आर भी दर्ज कर दी गई।

कार्यकर्ताओं का आरोप है कि यह सारा मामला कांग्रेसी नेत्री के कहने पर कांग्रेस के बड़े नेता के प्रभाव के कारण हुआ है। लॉकडाउन तथा करफ्यू के दौरान शिकायतकर्ता अपनी बात अधिकारियों से करते रहे, परंतु राजनीतिक प्रभाव के कारण उनकी सुनवाई अभी तक नहीं हुई। इसके पूर्व भी कांग्रेसी नेत्री ने अनुसूचित जाति के लोगों के खिलाफ जाति पर टिप्पणियां की थी, उस पर भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई न करने पर शिकायतकर्ताओं ने अनुसूचित समुदाये के नेताओं से बात की है। जिन्होंने कहा है कि अगर जल्द ही उचित कार्रवाई नहीं होती है तो इस मामले को मुख्यमंत्री तथा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के ध्यान में भी लाया जाएगा तथा स्थानीय मंत्री के खिलाफ सडक़ों पर उतरकर संघर्ष किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here