नगर सुधार ट्रस्ट का 6 करोड़ 5 लाख 35 हजार का बजट पास

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। नगर सुधार ट्रस्ट की बैठक चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में ट्रस्ट का 2020-21 का बजट पास किया गया। इस मौके पर ई.ओ. राजेश कुमार, एक्स.ई.एन. राकेश कुमार, जे.ई. मंदीप आदिया तथा प्लॉनिंग अधिकारी प्रितपाल सिंह मौजूद थे। इस अवसर पर चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने बताया कि कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की अगुवाई में ट्रस्ट द्वारा आगामी वित्तिय वर्ष में विकास कार्योँ के कई लक्ष्य रखे गए हैं तथा उन्हं पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

Advertisements

-चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा की अध्यक्ष्ता में हुई बैठक में बजट को दी गई स्वीकृति

ट्रस्ट द्वारा कैबिनेट मंत्री अरोड़ा की तरफ से तैयार किए गए खाके को अमली जामा पहनाया जाएगा ताकि ट्रस्ट की समस्त योजनाओं को विकसित किया जा सके। चेयरमैन मरवाहा ने बताया कि ट्रस्ट का आगामी वित्तिय वर्ष का 6 करोड़ 5 लाख 35 हजार रुपये का अनुमानित आमदन का बजट पास किया गया है। जोकि, प्लाटों व साईटों की बिक्री, फर्मों की बिक्री, सिक्योरिटी, निर्माण न करने की फीस, समझौता व नक्शा फीस, ब्याज, रेंट, वाटर सप्लाई व सीवरेज व सैस आदि से यह आमदन होगी तथा इस वर्ष का अनुमानित खर्च 5 करोड़ 77 लाख 60 हजार रुपये रखा गया है। जोकि, ट्रस्ट की योजनाओं परखर्च की जाएगी। जिसमें कर्मचारियों के लिए, कंटनजैंसी, विकास कार्यों जैसे सडक़, सीवरेज, वाटर सप्लाई व पार्क आदि, स्ट्रीट लाइट, वाटर सप्लाई, ट्यूबवैल व बिजली बिल आदि सैस, सीवरेज की देखभाल, भूमि की कीमत तथा अन्य खर्च शामिल हैं।

चेयरमैन मरवाहा ने बताया कि इस बजट में नए पद की रचना नहीं की गई है तथा पंजाब नगर सुधार ट्रस्ट रूल्ज़ 1939 के रूल 95 के अनुसार 2020-21 का बजट पास किया गया है। चेयरमैन मरवाहा ने बताया कि ट्रस्ट की स्कीमों में रिहायशी व कमर्शियल प्लाटों व दुकानों की नीलामी किए जाने संबंधी प्रक्रिया को प्रारंभ कर दिया गया है तथाउन्हें उम्मीद है कि शहर निवासी इसका भरपूर लाभ उठाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here