कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने सीवरेज बोर्ड को बरसाती पानी के निकास की समस्या का हल जल्द करने के दिए निर्देश

होशियारपुर( द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने बरसातों के दौरान शहर के मुख्य स्थानों पर खड़े होने वाले बरसाती पानी की समस्या के निदान के लिए आज सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने के लिए योजना तैयार कर उन्हें प्रस्ताव दें ताकि शहर वासियों को बरसाती पानी से होने वाली समस्याओं से छुटकारा दिलाया जा सके।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि शहर के घंटा घर, शिमला पहाड़ी चौक, कोतवाली बाजार, कश्मीरी बाजार, बहादपुर आदि कई स्थान है जहां बरसातों के दौरान जल जमाव हो जाता है, जिससे शहर वासियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस समस्या के निदान के लिए उन्होंने आज सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की और इसका स्थायी हल करने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि बारिश के पानी के निकास के लिए जहां-जहां स्ट्राम सीवर की जरुरत है, उसके बारे में प्रस्ताव बनाकर एस्टीमेट दें ताकि वे इस संबंधी आगे की कार्रवाई कर इस प्रोजैक्ट को पूरा कर सकें। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के विकास के लिए फंडों की कमी नहीं आने दी जाएगी।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि शहर वासियों को कोई समस्या न आए इसके लिए वे निरंतर कार्यरत है और पूरा प्रयास कर रहे हैं कि समय रहते समस्याओं का समाधान किया जाए। इस दौरान उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को साथ लेकर शहर में हो रही नालों की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसातों से पहले शहर के सभी नालों की सफाई करवानी यकीनी बनाई जाए और कार्य में किसी तरह की कोई कोताही न अपनाई जाए। इस मौके पर एक्सियन सीवरेज बोर्ड आशीष राय व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here