पाकिस्तान लगातार कर रहा गोलाबारी, घर की छत पर गिरा मोर्टार, 25 वर्षीय युवक घायल

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दूसरे दिन भी मोर्टार से गोलाबारी की जिसमें आज तडक़े 25 वर्षीय व्यक्ति घायल हो गया। पाकिस्तान की गोलाबारी में सीमावर्ती क्षेत्र के गांव में कुछ मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। घायल को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पाकिस्तान नापाक हरकत को इस तरह से अंजाम दे रहा था कि आज तडक़े युद्ध जैसे हालात हो गए थे। पाकिस्तान फायरिंग रेंज को बढ़ा कर ताबड़तोड़ गोले बरसा रहा था जिसका भारतीय सेना के जांबाज जवान मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

Advertisements

बीते शुक्रवार व शनिवार को पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर की बीएसएफ अग्रिम पोस्टों को निशाना बनाया था और शनिवार को जम्मू अखनूर सेक्टर के अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ जिला पुंछ लाइन ऑफ कन्ट्रोल (एलओसी) मोर्टार दागे। वहीं दूसरे दिन रविवार को पुंछ के बालाकोट व मेंढर में छोटे हथियारों के साथ मोर्टार दागे। बीच-बीच छोटे हथियारों से पुंछ नियत्रंण के गांवों व सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बना रहा है। रविवार को पाकिस्तान की गोलाबारी में एक कुछ मोर्टार मोहम्मद यासिर के पक्के मकान की अंदर आकर छत में जाकर लगा और अन्य मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिसकी चपेट में घर के अंदर आराम कर रहा निवासी मोहम्मद राशिद पुत्र मोहम्मद यासिर घायल हो गया।

गोलाबारी की सूचना मिलते बीएमओ मेंढर ने एम्बुलेंस को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया। और डॉक्टर टीम को सतर्क कर दिया। सेना ने भी घायल को प्राथमिक उपचार देकर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। बता दें कि अब तक हुई गोलाबारी में अग्रिम इलाकों में स्थित छह से ज्यादा गांव प्रभावित हुए और दो मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए। रात को कुछ परिवार पाकिस्तान की गोलाबारी से घबराकर बंकरों में रात गुजारने को मजबूर हैं। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट और मेंढर सेक्टरों में एलओसी पर छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने शनिवार को पुंछ जिले के किरनी और खारी करमारा क्षेत्रों में अग्रिम इलाकों को निशाना बनाया था। पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here