निर्माण मजदूरों के कार्ड बनाने पर लगी रोक तुरंत वापस ले पंजाब सरकार:तीक्षण सूद

होशियारपुर ( द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद के कार्यालय से जारी प्रैस नोट में कहा गया है कि पंजाब सरकार ने पहले ही 30% लोगों के नीले कार्ड काट दिए हैं, जिससे गरीब लोग दो वक्त की रोटी से मोहताज हो गए हैं। बहुत से अन्य मजदूर व गरीब लोग ऐसे भी हैं जिनके नीले कार्ड कभी बनाए ही नहीं गए। कोरोना वायरस संकट के चलते नीले कार्ड काटने तथा ना होने की वजह से केंद्र सरकार द्वारा भेजा गया राशन भी बहुत से गरीबों को नहीं मिला, क्योंकि निर्माण मजदूर असंगठित क्षेत्र से सम्बन्ध रखते हैं तथा उन्हें नियमित मजदूरी नहीं मिलती, इसलिए वह निर्माण मजदूरी के अतिरिक्त कभी-कभी अन्य काम भी कर लेते हैं।

Advertisements

भारतीय जनता पार्टी जिला होशियारपुर ने पंजाब सरकार द्वारा निर्माण मजदूरों के गुलाबी कार्ड बनाने पर सरकार द्वारा 1 जून 2020 से लगी रोक तुरंत हटाने की मांग की 

उनके निर्माण कार्य में लगने का सर्टिफिकेट कोई निर्माण ठेकेदार ही दे सकते हैं। जबकि उनकी तस्दीक सरपंच व पार्षद द्वारा भी करवा ली जाती है। कुछ एक गलत लोगों द्वारा अगर गलत तरीके से कार्ड बनाने की कोशिश भी की गई हो तो उसके कारण सही हकदार लोगों का हक मारना सरासर अन्याय होगा। भाजपा नेताओं जिलाध्यक्ष निपुण शर्मा, पूर्व मेयर शिव सूद, पूर्व जिलाध्यक्ष विजय पठानिया, सतीश बावा, सुरेश भाटिया, यशपाल शर्मा, दर्पण गुप्ता, रोहित गोयल आदि ने कहा कि गरीब मजदूरों को अब केबल गुलाबी कार्ड से के सहारे अपने परिवारों को बचाने तथा पालने का अफसर दिखा रहा था, वह भी सरकार ने छीन कर उनसे घोर अन्याय किया है।

उन्होंने कहा कि 1 जून से लेकर अब तक हजारों अति गरीब मजदूर गुलाबी कार्ड की भरी भरकम फ़ीस व अन्य खर्चे भर चुके है जो अब उनके किसी काम नहीं आएंगे। भाजपा नेताओं ने कहा कि भाजपा मजदूरों किसानों व अन्य गरीब वर्गों के साथ डटकर खड़ी है, उसके लिए अगर आंदोलनत्मक कार्रवाई की जरूरत पड़ी तो उसे पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को रोक लगाने की बजाय सभी केसों की असलियत की गहन छानबीन करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here