अच्छी खबर: नगर निगम होशियारपुर का 46.02 करोड़ रुपए का बजट पास

-विधायक अरोड़ा भी रहे उपस्थित, मेयर शिव सूद की अगुवाई में समस्त पार्षदों ने बजट को दी हरी झंडी-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम होशियारपुर का वर्ष 2017-18 के लिए 46.02 करोड़ रुपए का बजट पास किया गया है। हाउस की बैठक में विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा, मेयर शिव सूद और निगम कमिशनर जसवीर सिंह की उपस्थिति में यह बजट पास किया गया।

Advertisements

पास किए गए बजट संबंधी जानकारी देते हुए मेयर शिव सूद ने बताया कि बजट में विकास कार्यों के लिए 18.32 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया गया है, जोकि प्रस्तावित आमदन का 40 प्रतिशत है। इसके अनुसार 8.77 करोड़ रुपये अलग-अलग विकास कार्यों (सडक़ें, ड्रेनेज, स्लम ऐरिया, आवारा पशुओं की संभाल तथा अन्य विकास कार्य) पर खर्च किए जाएंगे तथा निगम के अलग-अलग मेनटीनैंस के खर्चों पर 9.55 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। जिनमें जल सप्लाई की मेनटीनैंस/बिल, स्ट्रीट लाइट के मेनटेनैंस/बिल, म्युनिसिपल भवन/डायरेकटोरेट चार्जिज आदि शामिल हैं।

इसके अलावा नगर निगम की तरफ से बजट में विकास कार्यों के लिए रखे गए फंडों तथा सरकार से प्राप्त ग्रांटों से शहर के समस्त वार्डों में बिना भेदभाव सर्वपक्षीय विकास करवाया जाएगा। बैठक में समस्त पार्षदों को अपने छोटे-छोटे कार्य करवाने के लिए एक-एक लाख रुपये की स्वीकृति दी गई।
बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा ने कहा कि बजट संबंधी बैठक में सभी ने सहयोग दिया है तथा बजट को एकमत से स्वीकृति दी है। उन्होंने समस्त पार्षदों से अपील की कि वे अपने इलाके में अधिक से अधिक विकास कार्य करवाएं और शहर को एक माडल शहर बनाया जाए।
मेयर शिव सूद ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि बजट संबंधी बैठक सफल रही है और सभी पार्षदों के सहयोग व सुझावों से बजट पास किया गया है। उन्होंने कहा कि शहर के विकास में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।

बैठक में यह भी रहे मौजूद
सीनियर डिप्टी मेयर प्रेम सिंह, डिप्टी मेयर शुक्ला देवी शर्मा, कांग्रेस जिला अध्यक्ष व पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा, ई.ओ. रमेश कुमार सहित अकाली-भाजपा एवं कांग्रेसी पार्षद मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here