कोविड-19 के प्रति जागरुकता के साथ डेंगू व संभावित बाढ़ की रोकथाम संबंधी योजनाओं पर भी काम करें अधिकारी: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए किए जहां जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है वहीं डेंगू की रोकथाम के लिए भी जागरुकता गतिविधियां चलाई जाएं ताकि जिला वासियों को इन बीमारियों से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि फागिंग कर व डेंगू रोकथाम संबंधी जागरुक करने वाले अभियानों पर काम करना यकीनी बनाए।

Advertisements

 अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए निर्देश, विभाग आपसी तालमेल व एकजुटता से करें कार्य

इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह भी मौजूद थे। जिलाधीश ने इस दौरान सिविल अस्पताल में मौजूद प्लेटलैट्स मशीन के बारे में जानकारी हासिल करते हुए वहां के प्रबंधों का भी जायजा लिया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को डेंगू प्रभावित इलाकों की लिस्ट सौंपने के निर्देश और कहा कि डेंगू के खिलाफ अभियान में स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम संयुक्त तौर पर टीमें बनाकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि दोनों विभाग आपस में शेड्यूल बनाकर फागिंग व लोगों को डेंगू से बचाव संबंधी जागरुक भी करें।

अपनीत रियात ने इस दौरान जिले में संभावित बाढ़ की रोकथाम संबंधी भी अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम, सीवरेज बोर्ड, ड्रेनेज विभाग व जिला विकास व पंचायत विभाग के अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि वे अभी से फील्ड में जाकर बाढ़ की रोकथाम संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए काम करें ताकि संभावित बाढ़ के दौरान लोगों की किसी समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि सभी विकास आपसी तालमेल व एकजुटता से कार्य करें। इस अवसर पर एस.डी.एम. अमित महाजन, कमिश्नर नगर निगम बलबीर राज सिंह, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, जिला विकास व पंचायत अधिकारी सर्बजीत सिंह बैंस के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here