मिशन फतेह: जागरुकता अभियान शुरू, जिलाधीश ने हरी झंडी दिखाकर वाहनों को किया रवाना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले में मिशन फतेह के अंतर्गत एक बड़े जागरुकता अभियान का आगाज किया गया है, जिसके अंतर्गत कोविड-19 से बचाव के लिए जिला वासियों को जागरुक किया जाएगा। इस जागरुकता अभियान का आगाज आज जिलाधीश अपनीत रियात ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स से प्रचार वाहनों को रवाना करने के दौरान किया। इससे पहले डिप्टी कमिश्नर ने पत्रकारों से प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बातचीत करते हुए कहा कि प्रति ब्लाक दो व प्रति शहर दो प्रचार वाहनों सहित कुल 41 वाहन जिला वासियों को मिशन फतेह का संदेश देंगे। उन्होंने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत जिले के अलग-अलग ग्रामीण व शहरी इलाकों में जनता को कोविड-19 से बचने के लिए जरुरी सावधानियों के प्रति सावधान किया जाएगा व यह प्रचार वाहन जिले के हर गांव व शहर में जाएंगे।

Advertisements

– हर ब्लाक व शहर में 41 प्रचार वाहन मिशन फतेह के अंतर्गत सावधानियां अपनाने का देंगे संदेश: जिलाधीश

अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से राज्य को कोविड-19 से मुक्त करने के लिए चलाए गए जन जागरुकता अभियान मिशन फतेह के अंतर्गत जिले में जमीनी गतिविधियां को सप्ताह 15 से 21 जून तक मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मिशन फतेह का उद्देश्य लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से सुझाई गई सावधानियों को अमली रुप में पालन करवाने के लिए जागरुक करना है। उन्होंने बताया कि 15 जून को आधिकारिक तौर पर मिशन फतेह के अंतर्गत होने वाली जमीनी गतिविधियां शुरु की जाएगी।

जिलाधीश ने साप्ताहिक गतिविधियों का विवरण देते हुए बताया कि 15 जून को जिला प्रशासन की ओर से कोरोना योद्धाओं को सरकार की ओर से मिशन फतेह का प्रतीक बैज देने की रस्म निभाई जाएगी। कोरोना योद्धाओं की ओर से यह बैज लगाकर व मास्क पहनकर अपनी सैल्फी खींच कर कोवा एप पर अपलोड करने के लिए जिला प्रशासन को भेजी जाएगी। इन कोरोना योद्धाओं में कोरोना पर फतेह पाने वाले व्यक्ति, प्रशासनिक, पुलिस, डाक्टर, मैडिकल स्टाफ, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, सफाई कर्मचारी, सरपंच, स्वंय सेवी संगठन व मीडिया आदि शामिल होंगे। इसके बाद 16 जून को आंगनवाड़ी वर्करों की ओर से बैज लगाकर अपने अपने गांवों की आंगनवाडिय़ों में आने वाले बच्चों के घरों का दौरा किया जाएगा व उनको कोरोना वायरस से बचाव के लिए सावधानियां बता कर प्रेरित किया जाएगा।

17 जून को गांवों के सरंपचों की ओर से बैज लगाकर गांवों के लोगों को मिला जाएगा व कोविड-19 की रोकथाम के लिए अहम बचाव प्रबंधों के बारे में जागरुक किया जाएगा। 18 जून को जिले में दोबारा विशेष जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। जिले की एन.जी.ओज की ओर से बैज लगाकर अपने अपने इलाकों में ऐसी जागरुक गतिविधियां 19 जून को की जाएंगी। जिला पुलिस की ओर से बैज लगाकर लोगों को कोविड-19 के प्रति सावधान करने की गतिविधि का दिन 20 जून निर्धारित किया गया है, जबकि नगर निगम की ओर से रैजीडेंट वेलफेयर कमेटियों व शहरियों के माध्यम से जागरुकता अभियान 21 जून को चलाई जाएगी।

इसके अलावा पंजाब सरकार की ओर से कोवा एप पर कोविड की सावधानियों के अंतर्गत अपनी फोटो अपलोड करने वाले व्यक्ति, संस्था का चुनाव प्रदेश स्तर पर की जाएगी, जिसकी सूची जिला प्रशासन को भेजी जाएगी, ताकि उनकी बैज व टी शर्ट के माध्यम से हौंसला आफजाई की जा सके। उन्होंने बताया कि कोवा एप के माध्यम से मिशन फतेह योद्धाओं का चुनाव होगा। इस मुकाबले में भाग लेने के लिए लोग कोवा एप अपने मोबाइल में डाउनलोड करने व इसके अंतर्गत कोवा एप पर रजिस्ट्रेशन 17 जून से शुरु होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here