जिलाधीश रियात ने आंगनवाड़ी वर्करों को कोरोना योद्धा के लगाए बैज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के चलते पंजाब सरकार की ओर से कोरोना पर फतेह पाने के लिए शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत आज डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में आंगनवाड़ी वर्करों को कोरोना योद्धा के बैज लगाए। इसके बाद सी.डी.पी.ओ. श्रीमती रणजीत कौर की ओर से डिप्टी कमिश्नर को कोरोना योद्धा का बैज लगाया गया। इस मौके पर आंगनवाड़ी वर्करों ने अधिक से अधिक लोगों को जागरुक करने का संकल्प लेते हुए पूरे उत्साह से सेल्फी खींच कर कोवा एप पर अपलोड भी की।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कोरोना योद्धा का बैज लगाने के दौरान आंगनवाड़ी वर्करों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि 16 जून को अपने-अपने गांव के आंगनवाड़ी सैंटरों में आने वाले बच्चों के घरों का दौरा किया जाए व परिवार को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सावधानियां अपनाने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने प्रशंसा करते हुए कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर आंगनवाड़ी वर्करों की ओर से पूरी तनदेही से ड्यूटी निभाई गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जनता को सुरक्षित रखने के लिए मिशन फतेह की शुरुआत की गई है, जिसके अंतर्गत अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के अलावा सरंपचों व स्वंय सेवी संस्थाओं की ओर से जमीनी स्तर पर सावधानियां अपनाने का संदेश दिया जाएगा।

अपनीत रियात ने कहा कि जिला वासियों को सामाजिक दूरी बरकरार रखने, मास्क के प्रयोग सहित समय-समय पर साबुन के साथ 20 सैकेंड तक हाथ धोने के बारे में जागरुक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मिशन फतेह का उद्देश्य कोरोना वायरस से बचने के लिए पंजाब सरकार की ओर से सुझाई गई सावधानियों का अमली रुप में पालन करवाने के लिए जागरुक करना है। उन्होंने बताया कि इस बड़े जागरुकता अभियान के अंतर्गत जिले में जमीनी गतिविधियां 15 से 21 जून तक करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आज पहले दिन जिला प्रशासन की ओर से कोरोना योद्धाओं को सरकार की ओर से मिशन फतेह का प्रतीक बैज देने की रस्म निभाई गई है व यह कोरोना योद्धा बैज व मास्क सहित अपनी सैल्फी खींच कर कोवा एप पर अपलोड करेंगे।

अपनीत रियात ने कहा कि 17 जून को गांवों के सरपंचों की ओर से बैज लगाकर गांव वासियों को मिला जाएगा व कोविड-19 की रोकथाम के लिए अहम बचाव प्रबंधों के बारे में जागरुक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कोवा एप पर कोविड-19 की सावधानियों सहित अपनी फोटो अपलोड करने वाले व्यक्ति/संस्था का चुनाव प्रदेश स्तर पर किया जाएगा, जिसकी सूची जिला प्रशासन को भेजी जाएगी, ताकि उनकी बैज व टी-शर्ट के माध्यम से हौंसला आफजाई की जा सके। उन्होंने कहा कि कोवा एप के माध्यम से मिशन फतेह का चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि इस मुकाबले में भाग लेने के लिए लोग कोवा एप अपने मोबाइल में डाउनलोड करें व इसके अंतर्गत कोवा एप पर रजिस्ट्रेशन 17 जून से शुरु होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here