बस्सी दौलत खां में प्रोविजन स्टोर व बीज की दुकान को चोरों ने बनाया निशाना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप वर्मा। होशियारपुर-फगवाड़ा रोड पर पड़ते गांव बस्सी दौलत खां में भी चोर सक्रिय हो गए हैं। पिछले कुछ दिन पहले भी वहं पर एक स्कूटर मैकेनिक की दुकान को चोरों ने निशाना बनाया था और शनिवार की रात को एक बार फिर चोरों ने दो दुकानों को निशाना बनाते हुए दोनों दुकानों को मिलाकर तकरीबन 20 से 21 हजार रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर चलते बने। अपना प्रोविजन स्टोर के मालिक हरजिंदर ज्योति पुत्र प्रकाशनंद शारदा ने बताया कि उन्हें उनके पड़ोसी बलराम का 10:30 बजे फोन आया की आपकी दुकान के रोशन दान की ग्रिल टूटी हुई हैं। जब उन्होंने आकर देखा तो चोरों ने दुकान की दीवार के साथ शटरिंग स्टोर से पौड़ी उठा कर 15 फुट ऊंची ग्रिल को उखाड़ अंदर दाखिल हुए और गल्ले में रखी तकरीबन 2500 से 3 हजार की चेंज तथा 15 हजार के करीब नकदी चोरी कर ले गए। बाकी क्या सामान गायब हुए है इसका अंदाजा नहीं।

Advertisements

इसी रोड पर स्थित कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी जोकि बीज व खेतीबाड़ी से संबंधित काम करते हैं की दुकान पर भी चोरों ने सेध लगते हुए पीछे से तख्त पोश के सहारे ग्रिल को तोड़ कर अंदर दाखिल हुए व गल्ले में से 3 हजार के करीब नकदी ले गए। दुकान मालिक तुषार पुत्र संजीव कुमार ने बताया कि वह आज सुबह जब दुकान पर आए और शटर खोलने लगे तो देखा लॉक घूमे हुए थे और शटर को किसी लोहे की रॉड से उखाडऩे की कोशिश की गई थी। इसी तरह दुकान के तीनों शटरों को किसी लोहे की मजबूत रॉड से उखाडऩे की कोशिश की गई थी। उन्होंने यह समझते देर न लगी कि कुछ तो गड़बड़ जरूर हुई हैं। तब उन्होंने दुकान के पीछे जा कर देखा तो वहां पर चोरों ने तख्त पोछ को दीवार के साथ खड़ा कर उसके सहारे रोशनदान को तोड़ दुकान के अंदर दाखिल हुए व गल्ले में पड़ी 3 हजार के करीब नकदी चोरी कर चलते बने। मौके पर पहुंचे थाना मॉडल टाउन के एस.एच.ओ. मॉडल टाउन बलविंदर सिंह व ए.एस.आई. सुखदेव सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ पहुंचकर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मदद से मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

दुकानदार विशाल वर्मा ने कहा कि होशियारपुर शहर में चोरियां थमने का नाम नही ले रही व हमारा पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बन कर मामले दर्ज करने व मास्क के चालान काटने में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि पहले तो लॉक डाऊन दौरान चोरों ने होशियारपुर के अंदर सीरियल वाइज चोरियों की वारदातों को अंजाम दिया, लेकिन अब चोर होशियारपुर से बाहर लगते इलाको को रेकी कर अपना निशाना बना रहे है। जोकि चिंता का विषय है।

उन्होंने कहा कि एक तो दुकानदार पहले ही कोरोना लॉक डाऊन की मार झेल रहा है और ऊपर से हो रही सीरियल वाइज चोरियां होशियारपुर की जनता के लिए व पुलिस प्रशासन के लिए सिरदर्द बनकर रह गई है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से पुलिस पैट्रोलिंग की गश्त को बढ़ाने की मांग की। अगर रात के वक्त पुलिस सक्रीय रहे तो शायद चोरियों की वारदातों पर लगाम लग सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here