भाजपा व्यापार सैल ने कोरोना काल के 3 महीने के ब्याज पर ब्याज न लगाने की रखी मांग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा व्यापार सेल के जिला प्रधान श्री दर्पण गुप्ता तथा जिला उपाध्यक्ष एवं व्यापारी सुरेश भाटिया, रोहित गुप्ता आदि ने पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद से भेंट करके व्यापारियों को करोना काल में व्यापारियों की सी.सी लिमिट पर कुछ बैंकों द्वारा ब्याज पर ब्याज लगाकर व्यापारियों को परेशान कर रखा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने पैकज में व्यापारियों के साथ उद्योगपतियों की सभी देनदारियों पर 3 महीने के समय के लिए रोक लगाने की घोषणा की थी।

Advertisements

तीक्ष्ण सूद ने दिया अश्वासन, केन्द्रीय राज्यमंत्री सोमप्रकाश के माध्यम से सरकार के समक्ष उठाएंगे मामला

इसके अंतर्गत 3 महीने बाद ही पिछला तथा आगामी ब्याज वसूला जाना था, परंतु रिजर्व बैंक द्वारा तथा कुछ अन्य राष्ट्रीय कृत बैंकों द्वारा कोरोना के अंतर्गत 3 महीने के ब्याज पर भी 9.50 % ही दर से ब्याज लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे बड़ी विडंबना यह है कि जो सीसी लिमिट में 20त्न बढ़ोतरी की घोषणा की गई थी उस पर ब्याज की दर 7:50% लगाई गई है, जबकि असल लिमिट पर ब्याज की दर 9:50% की चल रही है व्यापारी नेताओं ने मांग रखी कि अतरिक्त लिमिट पर ब्याज की दर की तरह ही मूल लिमिट पर भी ब्याज की दर 7:50% की है, तथा जो बैंक ब्याज पर ब्याज लगा रहे हैं उन्हें ऐसे करने से रोका जा सके।

श्री सूद ने आश्वासन दिलाया कि केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश से बात करके व्यापारियों की इस समस्या का हल करने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष निपुण शर्मा, पूर्व मेयर शिव सूद, विनोद शर्मा, यशपाल शर्मा, मोहिंदर पाल धीमान आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here