स्वास्थ्य विभाग की ओर से किया जा रहा कार्य प्रशंसनीय: रियात

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के चलते पंजाब सरकार की ओर से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत होशियारपुर में घर-घर जागरुकता फैलाई गई। इसी के अंतर्गत स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग की ओर से आज लोगों को कोरोना वायरस से बचाव संबंधी सावधानियां अपनाने के लिए जागरुक भी किया गया। कोविड के संदिज्ध मरीजों की जांच करने से लेकर उनको होम क्वारंटीन संबंधी लगभग सारी जरुरी कार्रवाई विभाग की ओर से की जा रही है। विभाग की ओर से जागरुकता की कमान संभालते हुए लोगों को सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा मास्क व बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियां अपनाने के लिए गांव वासियों को प्रेरित किया गया हैं, इसके अलावा जागरुकता पैंफलेट भी वितरित किए गए।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने प्रशंसा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिशन फतेह के अंतर्गत कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में बेहतरीन प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि इस समय जिले में 52 रैपिड रिस्पांस टीमें तैनात है और डो टू डोर अभी तक 2 लाख 6 हजार 485 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि कोरोना पर फतेह अमल के साथ ही पाई जा सकती है, इस लिए मिशन फतेह के अंतर्गत सामाजिक दूरी, मास्क, हाथ धोने जैसी सावधानियों को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनाना समय की मुख्य जरुरत है।

अपनीत रियात ने बताया कि बीते दिनों महिला व बाल विकास विभाग के अलावा अलग-अलग विभागों की ओर से प्रशंसनीय कार्य करते हुए एक बड़े स्तर पर जागरुकता अभियान शुरु किया गया था। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कोवा एप पर मिशन फतेह योद्धाओं की अंको के आधार पर चुनाव किया जाना है, इस लिए मुकाबले में हिस्सा लेने के लिए कोवा एप डाउनलोड किया जाए। उन्होंने कहा कि चुने गए मिशन फतेह योद्धाओं को स्पैशल टी शर्ट, मुख्य मंत्री के हस्ताक्षरित सर्टिफिकेट सौंपे जाएंगे। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि नियमों का पालन कर एक जिम्मेदार नागरिक की तरह ही घर से बाहर निकला जाए। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत जिला वासियों की एकजुटता के कारण पैदा हुई जन लहर के चलते जल्द कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here