पंजाब सरकार कोविड-19 के कारण मुरझाए चेहरों पर लाई रौनक, रोजगार योजना के अंतर्गत सौंपे नियुक्ति पत्र

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 महामारी ने जहां पूरे विश्व को आर्थिक तौर पर झकझोर कर रख दिया है, वहीं पंजाब सरकार ने अपनी वचनबद्धता को दोहराते हुए बेरोजगारों को रोजगार दिला कर मुरझाए चेहरों पर रौनक ला दी है। प्रदेश सरकार की ओर से घर-घर रोजगार मुहैया करवाने के लिए शुरु किए घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने नौजवानों को अलग-अलग संस्थानों में नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र सौंपे। लॉकडाउन के दौरान बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए जिला होशियारपुर की चौतरफा प्रशंसा हो रही है।

Advertisements

नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपने से पहले डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने संबोधित करते हुए कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से बेरोजगार नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया करवाने के लिए जहां घर-घर रोजगार योजना शुरु की गई है, वहीं जिलों में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो भी खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के दौरान ब्यूरो की ओर से जारी किए आनलाइन लिंक के माध्यम से जिले के करीब 500 व्यक्तियों की प्लेसमेंट की गई है। उन्होंने कहा कि कुल 1500 पदों को भरा जाना है, जिसके मुताबिक करीब 1000 और नौकरियां अलग-अलग संस्थानों में मुहैया करवाई जाएंगी।

डिप्टी कमिश्नर ने प्रशंसा करते हुए काह कि महांमारी के नाजुक दौर में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर के अधिकारियों की ओर से तनदेही से निभाई गई ड्यूटी प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि जिले में बनाए जा रहे वुड पार्क के अलावा रोजगार के और अवसर भी पैदा किए जा रहे हैं। उन्होंने जहां नौकरियां प्राप्त करने वाले व्यक्तियों को मुबारकबाद दी, वहीं पूरी मेहनत व लगन से अपनी ड्यूटी निभाने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर आज केवल 40 व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं, जिनमें से 23 लड़कियां व 17 लडक़े शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जिन 500 व्यक्तियों की प्लेसमेंट करवाई गई है, उनमें तीन मैडिकल अफसरों के अलावा, डेंगू जांच टीम के 50 वालंटियर, 4 लैब टैक्नीशियन, एक माइक्रो बायोलाजिस्ट, 44 कोविड सर्वेयर, हाकिंस कंपनी में 122 ट्रेनी, ऊषा मार्टिन में 8 हैल्पर, कोटक लाइफ इंश्योरेंस में 3 एजेंसी एसोसिएट, फ्यूचर जनरल लाइफ इंश्योरेंस में 2 इंश्योरेंस मैनेजर, माइनिंग विभाग में 20 डाटा एंट्री आपरेटर, सिविल अस्पताल में 10 कंप्यूटर आपरेटर शामिल हैं। इनके अलावा छोटे दुकानदारों से लेकर बड़े व्यापारिक संस्थानों में योज्यता के मुताबिक अलग-अलग पदों पर प्लेसमेंट करवाई गई है। उन्होंने कहा कि ई-स्व रोजगार के अंतर्गत अपना काम धंधा शुरु करने के लिए करीब 1800 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए हैं, जिनके लिए ऋण आदि की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।

इस मौके पर नौकरी प्राप्त करने वाले नौजवानों ने पंजाब सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस मुश्किल घड़ी में पंजाब सरकार व जिला प्रशासन की ओर से उनको पैरों पर खड़ा करने का प्रयास किया गया है, उसको कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। इस मौके पर जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here