डिप्टी कमिश्नर ने पत्रकार भेंट के दौरान जिले की तरक्की के लिए किए जाने वाले कार्यों पर की चर्चा


होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि जिले में हर योग्य लाभार्थी तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य प्राथमिकता है कि जिला वासियों को हर सरकारी सुविधा समय पर मिले और दफ्तरों में कोई पैंडेंसी न रहे। वे आज बतौर डिप्टी कमिश्नर पहली बार पत्रकारों के साथ औपचारिक भेंट के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ जिला लोक संपर्क अधिकारी हरदेव सिंह आसी व सहायक लोक संपर्क अधिकारी लोकेश कुमार भी मौजूद थे।

Advertisements

जिले की तरक्की के लिए स्वच्छता, शिक्षा व स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी उठाए जाएंगे हर जरुरी कदम, बाजारों में अतिक्रमण को रोकने, ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु करने व आवारा जानवरों की समस्या से निजाते पाने के लिए बनाई जाएगी योजना, मीडिया को जिला प्रशासन के सकारात्मक व रचनात्मक कार्यों के साथ-साथ प्रदेश सरकार की जन हितैषी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने की अपील की

पत्रकारों से बातचीत के दौरान नवनियुक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले की तरक्की के लिए स्वच्छता, शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधी विषयों पर विशेष तौर पर कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक, अतिक्रमण व आवारा जानवरों जैसी समस्या से निपटने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए इन समस्याओं का समाधान किया जाएगा। शहर में अतिक्रमण की समस्या के सवाल पर उन्होंने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि वे जिला प्रशासन को सहयोग करते हुए अतिक्रमण हटा लें। उन्होंने स्पष्ट किया कि जन हित के मद्देनजर वे सख्त कदम उठाने से पीछे नहीं हटेंगी।

कोमल मित्तल ने कहा कि जहां जिला प्रशासन लोगों तक बेहतर सुविधाएं पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहा है वहीं जिले की बेहतरी के लिए मीडिया भी अपनी अहम भूमिका निभाते हुए प्रशासन को फीडबैक दें ताकि और सुधार किया जा सके। उन्होंने मीडिया के साथियों से जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे सकारात्मक, रचनात्मक कार्यों के साथ-साथ प्रदेश सरकार की चलाई जा रही जन हितैषी योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने की अपील की ताकि अधिक से अधिक लोग सरकारी योजनाओं से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ ले सकें। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि  जिले में चाइना डोर की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि जल्द ही जिले में चैकिंग अभियान चलाया जाएगा और जो भी दोषी पाया गया, उसके खिलाफ कानून मुताबिक सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here