शहर में चोरों का आतंक, दिन में करते हैं रेकी, रात में वारदात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप वर्मा।। आए दिन शहर में हो रही चोरियों का मुख्य कारण शहर में अधिकतर तौर पर बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटें हैं। क्योंकि अंधेरे की वजह से असामाजिक तत्व चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए सतर्क रहते हैं। कई स्थानों पर नगर निगम की ओर से लगाई गई स्ट्रीट लाइटें भी बंद हैं। पहाड़ो व जंगल से सटा क्षेत्र होने के कारण यहां जंगली जानवरों का भी खतरा बना रहता है। इस संबंध में कई बार निगम अधिकारियों को अवगत करवाया गया है, लेकिन इस मामले में आज तक कोई कड़ा संज्ञान नहीं लिया गया है।

Advertisements

वहीं, इस बात का भी पता चला है कि शहर में हो रही लूट व चोरी की वारदातें भी गिरोह द्वारा अलग अंदाज में की जा रही हैं। पहले गिरोह के 2 या 3 सदस्य दिन में जिस इलाके में वारदात करनी होती है वहां रेकी करते हैं। फिर रात को अंधेरे का फायदा उठाकर वारदात को अंजाम देते हैं। जिसके लिए अलग तकनीक का इस्तेमाल करके सिर्फ शटर ही उखाड़ते हैं तथा घर में चोरी करने के लिए भी पहले 2-3 बार घर पर पत्थर फैंककर पता करते हैं कि घर में कोई नहीं है फिर बाद में वहीं चोरी को अंजाम देते हैं।

पुलिस के रिकार्ड में दर्ज आंकड़ों की बात करें तो चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले चोर बाहरी राज्यों के रहने वाले हैं। जो शहर में वारदात को अंजाम देने के लिए दाखिल होते हैं और बाद वह दूसरे शहरों के लिए निकल जाते हैं।

वहीं, होशियारपुर के भगवान वाल्मीकि आश्रम के सामने वाले चौंक से नलोइयाँ चौंक तक की एल ई डी लाइटें भी रात को पूर्ण तौर पर नहीं जग पाती जिसके कारण उन इलाकों में भी ऐसी वारदातें अधिकतर होती हैं। वहीं, लोगों ने मांग की कि प्रशासन जल्द इन समस्याओं को समझते हुए स्ट्रीट लाइटें व सीसीटीवी कैमरे लगवाए ताकि आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके और ऐसी अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here