आरटीए कार्यालय होशियारपुर से काम करवाना माउंट एवरेस्ट फतेह करने से कम नहीं: संदीप सैनी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। आम आदमी पार्टी पंजाब के राज्य उपप्रधान एवं विधानसभा हलका होशियारपुर के इंचार्ज संदीप सैनी ने पार्टी कार्यालय से एक प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि वैसे तो पंजाब में आम जनता सरकारी कार्यालयों की बेरुखी का हर समय शिकार होती आ रही है। मगर पिछले कुछ दिनों से होशियारपुर आरटीए कार्यालय आम जनता के लिए गले की हड्डी बना हुआ है। उन्होंने कहा कि आरटीए कार्यालय होशियारपुर 2 जिलों को जिनमें होशियारपुर और नवांशहर आते हैं का हर तरह का ट्रांसपोर्ट संबंधित कार्य देखता है। लेकिन पिछले लगभग 15 दिनों से उक्त विभाग के इंचार्ज करण सिंह छुट्टी पर हैं। जिनके स्थान पर आज तक न तो पंजाब सरकार और न ही जिला प्रशासन ने कोई जिम्मेदार अधिकारी की नियुक्ति की। जिस कारण होशियारपुर और नवांशहर से चलकर अपना काम करवाने के लिए आए आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Advertisements

श्री सैनी ने कहा कि इस विभाग के साथ बैंकों से ब्याज पर पैसा लेकर अपनी छोटी-छोटी गाडिय़ां, ऑटो, मिनी बस और अन्य तरह के वाहनों से अपना रोजगार चला कर अपना घर परिवार पालने का जो सपना लेकर यह गाडिय़ां खरीदते हैं उन्हें होशियारपुर आरटीए दफ्तर अपने दफ्तर के चक्कर पर चक्कर लगाकर चकनाचूर करने में रत्ती भर भी संकोच नहीं करता है। संदीप सैनी ने कहा कि आरटीए करण सिंह मूल रूप से मोहाली के निवासी हैं और अपनी होशियारपुर तैनाती के बाद भी होशियारपुर में सही ढंग से अपनी सेवाएं देने में विफल साबित हुए हैं और उनके दफ्तर में तैनात क्लर्क एवं अन्य कर्मचारी आम जनता द्वारा सौ 100 किलोमीटर लगभग सफर तय कर आने पर टका सा जवाब दे देते हैं कि आज अफसर साहब छुट्टी पर हैं और उन्हें यह मालूम नहीं है कि कब आरटीए साहब दफ्तर आएंगे या नहीं।

उन्होंने कहा कि कर्ज लेकर डाली हुई टैक्सी और अन्य तरह के ऑपरेटर की गाडिय़ों की रजिस्ट्रेशन और पासिंग ना होने के कारण गाडिय़ों की इंश्योरेंस दिन प्रतिदिन खत्म हो रही है और बैंकों का ब्याज का मीटर हर दिन चल रहा है मगर उक्त दफ्तर को इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उनके खातों में आम जनता के टैक्स ओं द्वारा दिया गया पैसा सरकार हर महीने समय पर डाल देती है।

संदीप सैनी ने पंजाब सरकार से यह प्रश्न करते हुए कहा कि अगर कमर्शियल और गैर कमर्शियल गाडिय़ों की उक्त दफ्तर द्वारा पासिंग और रजिस्ट्रेशन नहीं करनी है तो फिर जो सरकार ने सडक़ों पर बगैर कागजों के चलने वाली गाडिय़ों के मोटे मोटे चालान करने का कानून बनाया है उसको रद्द करें नहीं तो आम जनता के साथ यह धके शाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी उन्होंने कहा कि लोकल कैबिनेट मंत्री साहब कभी अपनी ए सी दफ्तर और गाड़ी से बाहर निकल कर देखें कि आरटीए दफ्तर होशियारपुर में आम जनता के साथ कैसा सलूक किया जाता है अगर मंत्री साहब आम जनता के दुख तकलीफ को दूर नहीं कर सकते तो उन्हें अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है और वह इस्तीफा देकर अपने घर बैठे और अगर पंजाब सरकार ने आरटीए दफ्तर होशियारपुर में जल्द ही कोई नया उच्च अधिकारी तैनात ना किया तो आम आदमी पार्टी सरकार की इस नाकामी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here