पंजाब सरकार किसानों की आर्थिक ख़ुशहाली के लिए कृषि उद्योग को बढ़ावा देगी: जोगिंदर मान

logo latest

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कारर्पोशन के चेयरमैन और पूर्व मंत्री जोगिन्द्र सिंह मान ने आज कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार कृषि आधारित उद्योग को बढ़ावा देकर किसानों की तकदीर बदलेगी।
यहाँ कारर्पोशन के कार्यालय में बोर्ड ऑफ डायरैकटरज़ की 245वीं मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए पी.ए.आई.सी. के चेयरमैन जिनके साथ मैनेजिंग डायरैक्टर मनजीत सिंह बराड़ भी मौजूद थे, ने कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशों के अनुसार कारर्पोशन राज्य में कृषि उद्योग को बढ़ावा देने के लिए अथक मेहनत कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह समय की ज़रूरत है जिससे यह यकीनी बनाया जा सके कि किसानों को उनकी वस्तुओं के लाभप्रद भाव मिलेें और वह राज्य की आर्थिक खुशहाली में सक्रिय भागीदार बन सकें। श्री मान ने कहा कि कारर्पोशन पर पंजाब को अनाज पैदा करने वाले राज्य से कृषि उद्योग का केंद्र बनाने का जिम्मा है।

Advertisements

चेयरमैन ने कहा कि कारर्पोशन कृषि विभिन्नता और फूड प्रोसेसिंग उद्योग को बढ़ावा देने के लिए हर संभव यत्न करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में कृषि उद्योग सैक्टर को बढ़ावा देने के लिए कारर्पोशन एक नोडल एजेंसी है। श्री मान ने कहा कि राज्य के मेहनती किसानों ने अपनी सख्त मेहनत से देश में हरित, श्वेत और नीली क्रांति लाई और अब समय आ गया है कि उनकी उद्यमशीलता को कृषि उद्योग में उभारा जाऐ जिसके लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ठोस यत्न कर रही है।

चेयरमैन ने आगे कहा कि राज्य में कृषि उद्योग की बड़ी संभावना है जिसका प्रयोग पंजाब के किसानों की किस्मत बदलने के लिए किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के किसानों की तकदीर बदलने के सपने को जल्द साकार करने को यकीनी बनाने के लिए कारर्पोशन की तरफ से हर संभव यत्न किया जायेगा। श्री मान ने यह भी कहा कि राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना के अनुसार कारर्पोशन किसानों की आय को पूरक करने के लिए पंजाब भर में कृषि आधारित उद्योगों को उत्साहित करने के लिए ठोस यत्न करेगी। इस मौके पर अन्यों के अलावा कारर्पोशन के मैनेजिंग डायरैक्टर मनजीत सिंह बराड़, डायरैक्टर रणजीत सिंह और किरनजीत सिंह मीठा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here