मुख्यमंत्री के निर्देशों पर विभाग ने बसों में चलाई विशेष चैकिंग मुहिम

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री के निर्देशों पर परिवहन विभाग की तरफ से मंगलवार को बसों की चैकिंग की एक विशेष मुहिम चलाई गई जिसमें विभाग की तरफ से इन बसों में यात्रा कर रहे 3500 से अधिक यात्रियों के द्वारा स्वास्थ्य प्रोटोकोलों की पालना का पता लगाने सम्बन्धी 186 बसों की चैकिंग की गई। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि यह मुहिम राज्य भर में सब डिविजऩल मैजिस्ट्रेटों के द्वारा चलाई गई जिसमें सरकारी और प्राईवेट बसों की चैकिंग की गई। उन्होंने बताया कि चैकिंग के दौरान यह पाया गया कि सिफऱ् 96 यात्रियों ने मास्क नहीं पहने हुए थे और उनका मौके पर चालान किया गया।

Advertisements

इस बात पर संतोष ज़ाहिर करते हुये कि ज़्यादातर लोगों की तरफ से स्वास्थ्य और यात्रा सम्बन्धी ऐडवायजऱी की पालना की जा रही है, राज्य परिवहन मंत्री रजिया सुल्ताना ने कोविड -19 पर काबू पाने और इस महामारी के मुकाबले के लिए लोगों की तरफ से सरकार के यत्नों में दिए जा रहे सहयोग की सराहना की। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह पंजाब को इस महामारी से बचाने के लिए इन स्वास्थ्य नियमों की सख्ती से पालन करते रहें। उन्होंने कहा कि हम अब तक कोविड के मामलों को काबू में रखने के लिए काफ़ी हद तक सफल रहे हैं और हमारे लोगों के निरंतर सहयोग से हम सभी इस वायरस को मिल कर हराएंंगे।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि यह यकीनी बनाने के लिए विशेष ध्यान दिया जाता है कि बसों को चलाने से पहले बसों की उचित तरीके से साफ़ -सफ़ाई की जाये। प्रवक्ता ने आगे कहा कि सभी बस अड्डों पर मास्क, सैनीटाईजऱ और दस्तानों की उपलब्धता भी लाजि़मी कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here