मुख्यमंत्री द्वारा बाढ़ से प्रभावित जल आपूर्ति योजनाओं की मुरम्मत के लिए 10 करोड़ रुपए जारी: जिम्पा  

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): वॉटर सप्लाई एंड सैनीटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बाढ़ के  कारण प्रभावित जल स्पलाई स्कीमों की मुरम्मत के लिए 10 करोड़ रुपए के फंड जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस राशि के साथ बाढ़ प्रभावित जल स्पलाई स्कीमों की मुरम्मत करके गांवों को साफ़ पीने योग्य पानी मुहैया करवाया जायेगा।  

Advertisements

 जिम्पा ने कहा कि पंजाब सरकार पहले ही परिवर्तनीे प्रबंधों के द्वारा बाढ़ पीडितों तक साफ़ पानी की स्पलाई को यकीनी बना रही है परन्तु जो कोई पाईपें, मोटरों या ट्यूबवैलों को भारी नुक्सान पहुंचा है उनकी मुरम्मत इस राशि के साथ करवाई जायेगी जिससे पानी स्पलाई ओर बेहतर ढंग के साथ किया जा सके। यह राशि ऐसडियार फंड में से दी गई है। जिम्पा ने कहा कि इस समय पर सूबे का बड़ा हिस्सा बाढ़ की मार झेल रहा है और पेयजल की दिक्कत के साथ जूझ रहा है परन्तु मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में हर संभव प्रयत्न किया जा रहा है जिससे लोगों की परेशानी को कम किया जा सके। यह राशि जारी करने के लिए जिम्पा ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया है।  

 जिक्रयोग्य है इस से पहले जल स्पलाई एंड सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने विभाग के उच्च आधिकारियों और फील्ड स्टॉफ के साथ मीटिंग करके निर्देश दिए थे कि बाढ़ प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की कोई कमी आने दी जाये। उन्होंने कहा थी कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से जारी निर्देशों अनुसार सूबे के बाढ़ प्रभावित लोगों को पेयजल की स्पलाई यकीनी बनाई जाये और जिन इलाकों में पाईपों के द्वारा पानी नहीं पहुंच सकता वहां अपेक्षित मात्रा में पानी के टैंकर भेजे जाएँ।  जिम्पा ने निर्देश दिए थे कि पंजाब में पानी स्पलाई की जितनी भी स्कीमें बाढ़ से प्रभावित हुई हैं ं जब तक वह पूरी तरह कार्यशील नहीं होती तबतक लोगों को परिवर्तनीे ढंग से पानी की आपूर्ति की जाये। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here