अगर यूनियन 300 मीटर के घेरे के अंदर धरना प्रदर्शन नहीं कर सकती तो वायदे से मुकरी सरकार पर भी हो कानूनी कार्रवाई: कुलवंत सैनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। टोल प्लाजा यूनियन की तरफ से यूनियन नेता कुलवंत सिंह सैनी की अध्यक्षता में रोहन राजदीप टोलवेज की तरफ से सुप्रीट कोर्ट के फैसले का पत्र यूनियन को दिया गया। जिसमें कहा गया है कि यूनियन टोल प्लाजा के 300 मीटर के अंदर कोई भी धरना या रोष प्रदर्शन नहीं कर सकती हैं। इस संबंधी यूनियन के नेता कुलवंत सिंह ने अपने टोल प्लाजा कर्मियों के साथ इसका विरोध करते हुए कहा कि यह उन पर भी लागू होता है क्योंकि वह यूनियन से लिखती समझौता करके मुकर गए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अगर रोहन राजदीप टोलवेज समझौते के मुताबिक मुलाजिमों का बनता हक उन्हें दे दिए होते तो उन्हें यह संघर्ष न करना पड़ता। इसमें कंपनी ने पहले ना ईएसआई, ना ईपीएफ, सप्ताह में एक दिन की छुट्टी, मिनिमम वेस, 4 घंटे का ओवर टाइम बकाया, वार्षिक एग्रीमेंट आदि आपने भी लागू नहीं किए तो आप पर भी मुलाजिमों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है उक्त सभी मांगे, लेबर कानून के मुताबिक है जिसकी आपने धज्जियां उड़ाई है। इस लिए हम आपसे कहना चाहते है कि आप कानून की धमकियां दे रहे है तो यह कानून आप पर भी लागू होता है।

मुलाजिमों को हक के लिए हम अपनी जिंदगी निशावर कर देंगे। इसमें सभी राजनीतिक पार्टियों को किए हुए वायदों से मुकरने का चिट्ठा खोलेंगे। इस मौके पर सरप्रस्त कुलवंत सिंह सैनी, कुलविंदर लाल, रोशन लाल, जगतार सिंह, राजानंद, हुसन लाल, अशोक कुमार, कपिल देव, मोहन लाल, राजेश कुमार, दिगविजय सिंह व आम आदमी पार्टी के हल्का होशियारपुर इंचार्ज संदीप सैनी और हल्का देहाती के इंचार्ज जसपाल चेची भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here