नई शिक्षा नीति बनेगी आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नींव: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व कैबिनेट मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी ब्यान में कहा गया है कि 34 सालों बाद भारत को नई शिक्षा नीति मिली है। यह मोदी सरकार के दर्जनों नए फैसलों में एक महत्वपूर्ण फैसला है। किसी भी राष्ट्र प्रदेश या परिवार की उन्नति के लिए अच्छी शिक्षा को हमेशा ही जरूरी माना गया है ,क्योंकि शिक्षा के बिना चहुमुखी उन्नति की कल्पना नहीं की जा सकती।

Advertisements

नई शिक्षा नीति के चलते भारत के विद्यार्थी विश्व स्तरीय सफलता हासिल करेंगे। नई शिक्षा नीति के प्राथमिक शिक्षा अपनी स्थानीय भाषा में भी मिलेगी जिसमें बच्चे का संस्कृतक विकास होगा। उसके बाद बच्चे अपनी मनमर्जी के विषय से अपना व्यवसाय सामने रखकर उसी से संबंधित पढ़ाई चुन सकेंगे। नई शिक्षा नीति के व्यर्थ की पढ़ाई से परे हटकर जिस विषय में नौजवानों को अपना कैरियर बनाना है उसी पर ही जोर देने की जरूरत है। व्यवसाय मुखी पढ़ाई करने से जल्द व उपयुक्त रोजगार मिलेगा व बेरोजगारी की समस्या हल होगी।

श्री सूद ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की एकता,अखंडता,सुरक्षा,आपसी भाईचारे की दृढ़ता व हर वर्ग को साथ लेकर विकास करने के लिए धारा 370 तथा 35ड्ड खत्म करने, नागरिकता बिल में संशोधन करने, तीन तलाक खत्म करने, किसानों की आय को दुगना करने, सभी बेघरों को घर तथा शौचालय उपलब्ध करवाने, जनधन खाता खुलवाने ,हर घर में गैस सिलेंडर तथा बिजली कनेक्शन, करतारपुर साहिब गलियारा खोलने व श्री राम मंदिर का निर्माण जैसे दर्जनों मह्त्वपूण फैसले किए हैं, इन सभी में देश को नई शिक्षा नीति देना मोदी सरकार का विशेष काम माना जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here