थाना सदर चौक पर टकराए मालवाहक वाहन, चालक घायल, पुलिस ने शुरु की हादसे की जांच

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गत रात्रि 11 अगस्त को थाना सदर चौक पर दो मालवाहक वाहन (महिंद्रा पिकअप) टकराने से दोनों चालक घायल हो गए। एक टैम्पो सब्जी लेकर ऊना की तरफ जा रहा था तो दूसरा अन्य सामान लेकर होशियारपुर से चंडीगढ़ की तरफ जा रहा था कि जैसे ही वह थाना सदर चौक पर पहुंचे तो उनकी टक्कर हो गई। जिससे दोनों चालक घायल हो गए। पुलिस ने सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर वाहनों को चौक से हटाया और थाने पहुंचाने उपरांत हादसे की जांच शुरु कर दी थी।

Advertisements

गौरतलब है कि इस चौक के समीप ही थाना सदर एवं महिला थाना के साथ-साथ एनआरआई थाना व ई.ओ. विंग मौजूद है तथा बावजूद इसके चौक पर रात तो दूर दिन के समय भी पुलिस कर्मी मौजूद नहीं होते। इसके अलावा ट्रैफिक लाइट भी काम नहीं करती। जिस कारण आए दिन लोग यहां पर हादसों का शिकार होते रहते हैं। इसके साथ-साथ एक अन्य जरुरी बात यह है कि शहर से गुजरते समय आम लोगों के साथ-साथ मालवाहक वाहन चालकों द्वारा स्पीड का भी ध्यान नहीं रखा जाता तथा न ही चौक आदि के समीप पहुंचने पर वे गति धीमी करते हैं। जिस कारण हादसों का खतरा और भी बढ़ जाता है।

अकसर देखा गया है कि वाहन चालक चौक से जबकि धीमी गति से गुजरने के स्थान पर गति बढ़ाकर पहले निकलने की होड़ में रहते हैं। जिससे वह अकसर हादसों का शिकार हो जाते हैं तथा कई बात तो बिना कसूर के आम लोग भी इसकी चपेट में आ जाते हैं। लोगों ने पुलिस अधिकारियों से मांग की कि शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने का क्या लाभ अगर ओवर स्पीड चलने वालों पर कार्यवाही ही नहीं की जानी। इनका लाभ तो तब है कि जैसे ही कोई नियम तोड़ता पाया जाए उसके खिलाफ कानून अनुसार बनती कार्यवाही की जाए और ट्रैफिक लाइट चलाने के साथ-साथ चौक पर मुलाजिमों की ड्यूटी भी लगाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here