खडक़ा कैंप में पैदल यात्रा के लिए फ्लैग आफ कार्यक्रम आयोजित करके मनाया स्वतंत्रता दिवस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 74वें स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर संजीव भनोट, महानिरीक्षक, सहायक प्रशिक्षण केंद्र सीमा सुरक्षा बल, खडक़ा कैंप पंजाब ने प्रात:काल 5.30 बजे होशियारपुर ऊना रोड पर 10 किलोमीटर स्वतंत्रता की पैदल यात्रा के लिए फ्लैग आफ कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। जिसमे सहायक प्रशिक्षण केंद्र खडक़ा के 217 कार्मिकों (अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी और महिला कार्मिकों को शामिल करके ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया तत्पश्चात सुबह 09 बजे ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन पूरे जोश व हर्षोल्लास के साथ किया गया। जिसमें मुख्यअतिथि संजीव भनोट, महानिरीक्षक,STC BSF खड्का को विशेष गार्ड ने जनरल सैल्यूट से सम्मानित किया।

Advertisements

ध्वजारोहण के दौरान तिरंगे को राष्ट्रीय सैल्यूट से सम्मानित किया गया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि महोदय ने एसएस देशवाल, महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल तथा अपनी तरफ से समस्त कार्मिकों व उनके परिवारजनों को 74वें स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनाएं दी साथ ही स्वतंत्रता दिवस के महत्व को समझाया और समस्त कार्मिकों के बीच मिठाइयों का वितरण किया गया । इस अवसर पर पर्यावरण को स्वच्छ व कैंपस को हर-भरा बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण का भी आयोजन किया गया जिसमे महानिरीक्षक महोदय ने एसएस मंड, कमांडेंट ट्रेनिंग व समस्त कार्मिकों के साथ 100 वृक्ष लगाए गए।

बल के परम्परानुसार इस अवसर पर सभी कार्मिकों के लिए बड़े खाने का आयोजन किया गया। महानिरीक्षक महोदय व सभी अधिकारीगण के साथ रात्रिभोजके लिए विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर 50 चुने हुए कार्मिकों को अवसर दिया गया। इन पूरे कार्यक्रमों के दौरान कोविड-19 को ध्यान में रखते सोशल डिस्टेन्सिंग व अन्य प्रोटोकाल पर विशेष बल दिया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here