सितंबर में लगने वाले मैगा रोजगार मेले को सफल बनाने के लिए नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सिंतबर माह के आखिरी सप्ताह को जिले में लगने वाले मैगा रोजगार मेले में जिले के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिलाया जाएगा ताकि पंजाब सरकार के फ्लैगशिप प्रोग्राम घर-घर रोजगार अभियान को सफल बनाया जा सके। यह विचार डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने 24 सितंबर से 30 सितंबर को जिले में लगनेवाले मैगा रोजगार मेले की तैयारियों संबंधी अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए रखे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इन रोजगार मेलों को सफल बनाने व पंजाब सरकार की ओर से मिले लक्ष्य को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए अलग-अलग विभागों के साथ बैठक की जा रही है। इसी कड़ी में उनकी ओर से जिले की सरकारी आई.टी.आई, पी.एस.डी.एम व सभी नर्सिंग स्कूलों, कालेजों के प्रिंसिपलों के साथ-साथ अलग-अलग बैठकें की गई। इस दौरान उन्होंने आई.टी.आईज के प्रिंसिपलों को हिदायत दी कि तकनीकी स्तर पर अलग-अलग ट्रेडों की रिक्तियों के लिए इंटरव्यू अलग दिनहोगी व उस दिन जरुरी ट्रेडों के विद्यार्थियों को इस बारे में जानकारी देकर उनकी मेले में शमूलियत यकीनी बनवाएं। इसी तरह मैडिकल क्षेत्र की रिक्तियों के लिए नर्सिंग स्कूलों, कालेजों के प्रिंसिपल अपने जरुरतमंद बेरोजगार बच्चों की इस मैगा रोजगार मेले में शमूलियत करवाएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि पी.एस.डी.एम की ओरसे एकत्र की गई रिक्तियों के लिए पी.एस.डी.एम. का स्टाफ नियोजकों का इंटरव्यू लेने के लिए इस मेले में पहुंचना व प्राप्त रिक्तियों को भरने के लिए जिम्मेवार होगा।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह ने हिदायत करते हुए कहा कि इन मेलों की तिथियों व स्थान के अनुसार हर विभाग अपनी ड्यूटी तनदेही से करें। उन्होंने कहा कि इस कार्य में की गई किसीभी कोताही को बर्दाश्तनहीं किया जाएगा, ताकि पंजाब सरकार के मिशन घर-घर रोजगार के अंतर्गत मिले लक्ष्य को पूरा किया जा सके। इस मौके पर जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद ने उपस्थित अधिकारियों को भरोसा दिलाया कि डिप्टी कमिश्नर व अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर के गतिशील नेतृत्व में जिले में लगने वाले मैगा रोजगार मेलों को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की टीम कोई कमी नहीं छोड़ेगा और पंजाब सरकार की ओर से दिए गए लक्ष्यों को हर हालत में पूरा किया जाएगा। इस मौके पर प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here