खन्ना के प्रयासों व मानवाधिकार आयोग की कारवाई के चलते गौधन का होगा सही रखरखाव : डा. घई

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना के प्रयासों व प्रदेश मानवाधिकार आयोग की तुरंत कारवाई के चलते सडक़ों पर लावारिस भटक रहे गौधन का जल्द सही रखरखाव हो सकेगा। उपरोक्त विचार यूथ सिटिजन कौंसिल पंजाब के प्रदेशाध्यक्ष डा. रमन घई ने प्रैस के नाम जारी एक प्रैस वक्तव्य में व्यक्त किए।

Advertisements

डा. घई ने बताया कि बीते दिनों श्री खन्ना द्वारा सडक़ों पर भटक रहे आवारा पशुओं व गौधन के सही रखरखाव हेतु प्रदेश मानवाधिकार आयोग की सदस्य अविनाश कौर को इस संबंधी पटीशन देते हुए पूरे प्रदेश में गौधन के उचित रखरखाव की मांग की थी जिसके चलते आयोग ने सभी जिलों के पुलिस व प्रशासन प्रमुखों से इस संबंधी रिपोर्ट तलब की है।

आयोग की इस कारवाई के चलते होशियारपुर प्रशासन की तरफ से जिला में 7025 कैटल शैडों के निर्माण का लक्षय निर्धारित किया गया है जिनमें से 5293 कैटल शैड निर्माणाधीन बताए जा रहे हैं। डा. घई ने कहा कि आवारा पशुओं के कारण प्रतिदिन सडक़ दुर्घटनाएं होती हैं। यह पशु किसानों की फसलों का नुक्सान करते हैं और वाहनों को भी क्षति पहुंचाते हैं।

डा. घई ने कहा कि प्रदेश की जनता की इस मुख्य समस्या के बारे में मौजूदा प्रदेश सरकार ने आज तक कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि श्री खन्ना द्वारा इस संबंधी प्रदेश मानवाधिकार आयोग के समक्ष पाटीशन दायर करने पर आयोग द्वारा की गई तुरंत कारवाई के चलते जिला प्रशासन ने आवारा पशुओं व गौधन के सही रखरखाव के लिए कैटल शैडों का निर्माण शुरू करवा दिया है। इस मौके पर डा. रमन घई ने पूरे यूथ सिटिजन कौंसिल की तरफ से श्री खन्ना व प्रदेश मानवाधिकार आयोग का धन्यवाद किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here