पुलिस व प्रशासन की लापरवाही से अस्पताल मार्ग पर लगा रहता है जाम, समय पर नहीं पहुंच पाते मरीज

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़)। जिला राजौरी के अंतर्गत नगर व कस्बों में यातायात (ट्रैफिक) पुलिस व यातायात विभाग की लापरवाही के चलते निजी व यात्री वाहन चालकों की मनमर्जी सातवे आसमान पर है। और कुछ दुकानदार भी शामिल हैं जो दुकान से रोजमर्रा के सामान सडक़ पर ले आते है। और जिला प्रशासन सोया हुआ है जो कार्रवाई करने से कतरा रहे है। संबंधित विभाग भी यातायात को सुचारू करने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाया जा रहा है जिसके चलते आम लोगों व यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सरकारी जिला अस्पताल संबंधित जीएमसी राजौरी , जिला सचिवालय , माल मंडी , जवाहर नगर , सलानी , शीमा मोड़ ( यूनिवर्सिटी मोड़) , पंजा चौक मार्ग पर अक्सर वाहनों की लंबी लंबी कतारें लगी रहती हैं। ज्यादा मुश्किल तो उस समय होती है जब इमरजेंसी में किसी मरीज में जिला अस्पताल लाया या जम्मू रेफर करना होता है। और एम्बुलेंस के साथ मरीज को घँटों जाम से बाहर निकलने में लग जाता है। मरीज को समय पर उपचार नहीं मिल पाता है जिसका जिम्मेदार खासकर जिला प्रशासन राजौरी है। जो कानून के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं कर रहा है।

Advertisements

जाम की समस्या दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है, जिस कारण से आम लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह समस्या हम आपको वीते कल की बात रहें हैं। इतना ही नहीं दुकानदार भी जाम की समस्या से काफी परेशान है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जाम की समस्या को दूर करने के लिए एक बार नहीं, कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को भी अवगत करवाया जा चुका है, इसके बावजूद इस समस्या को दूर करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है।

स्थानीय निवासी राकेश शर्मा, विवेक कुमार, अमृत लाल आदि ने कहा कि नगर के पंजा चौक, सलानी पुल मार्ग, जिला सचिवालय मार्ग, जिला अस्पताल मार्ग, माल मंडी मार्ग, बस स्टेंड मार्ग आदि कई ऐसे मार्ग है, जिन पर सुबह से लेकर शाम तक जाम ही जाम लगा रहता है। जिस कारण से लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है जाम के कारण आम लोगों को तो आवाजाही करने में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं जाम के कारण दुकानदारों का कारोबार भी काफी हद तक प्रभावित हो रहा है। स्थानीय लोगों ने कहा कि जल्द से जल्द क्षेत्र में जाम की समस्या को दूर करने के लिए उचित कदम उठाए जाएं ताकि आम लोगों की समस्या दूर हो सके। डीएसपी ट्रैफिक का कहना है कि जो वाहन चालक सडक़ पर अवैध ढंग से वाहन खड़ा कर रहा है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी है। छोटे बड़े वाहन चालकों को चाहिए कि वह यातायात नियमों का पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here