सेना को मिली बड़ी कामयाबी: मुठभेड़ में हिज्बुल चीफ कमांडर सैफुल्लाह ढेर, 1 आतंकी काबू

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़)। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथ आज बड़ी कामयाबी लगी है। दरअसल एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकी की पहचान सैफुल्लाह मीर के तौर पर की गई है। इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों की टीम ने एक आतंकी को जिंदा भी पकड़ा है। बता दें कि हिज्बुल के पूर्व कमांडर रियाज नाइकू के बाद सैफुल्लाह को हिज्बुल मुजाहिदीन ने कश्मीर में अपना नया चीफ कमांडर बनाया था।

Advertisements

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के बाहरी हिस्से में पुराने हवाई अड्डे के पास रंग्रेथ नामक इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और खोज अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उनपर गोली चला दी। सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी ढेर हो गया है और एक आतंकवादी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान सैफुल्लाह मीर के तौर पर हुई है, जो कि घाटी में हिज्बुल का चीफ कमांडर था। सैफुल्लाह 2014 अगस्त माह में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। इसी साल मई में उसे हिज्बुल का नया चीफ कमांडर बनाया गया था।

बता दें कि इसी साल मई में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल के पूर्व कमांडर रियाज नाइकू को एक एनकाउंटर में ढेर किया था। रियाज नाइकू के बाद ही सैफुल्लाह को आतंकी संगठन की कमान सौंपी गई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान मुठभेड़ स्थल के पास कुछ युवक जमा हो गए थे और सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे थे। हालांकि सुरक्षा बलों द्वारा उन्हें खदेड़ दिया गया। जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि हिज्बुल कमांडर का ढेर होना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है। हालांकि उन्होंने किसी आतंकी के जिंदा पकड़े जाने की बात से इंकार किया।

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की तरफ से दूसरे दिन भी लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के जिला पुंछ के अंतर्गत भारतीय सेक्टर शाहपुर, केरनी, कासबा और मेंढर में भारी गोलीबारी कर रहा है। जो करीब साढ़े सात बजे से जारी है। देर रात इस गोलाबारी में रिहायशी लोगों के माल मवेशी के मारे जाने की सूचना प्राप्त हुई है। वहीं पाकिस्तान की इस नापाक हरकत व गोलाबारी का भारतीय जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। इन सीमावर्ती क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here