विद्यार्थियों की चेतावनी: फीसों में की गई वृद्धि वापस न हुई तो तेज होगा संघर्ष

-स्टूडैंट यूनियन ने सीनेट सदस्य संदीप सीकरी की अगुवाई में सरकारी कालेज चौक पर किया रोष प्रदर्शन, फूंका पुतला-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विश्वविद्यालय द्वारा फीसों में की गई बेहताशा वृद्धि के विरोध में स्टूडैंट यूनियन होशियारपुर ने सीनेट सदस्य संदीप सीकरी की अगुवाई में सरकारी कालेज चौक पर विश्वविद्यालय और सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने चेतावनी दी कि अगर फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस न लिया गया तो आने वाले दिनों में संघर्ष तेज किया जाएगा।
सरकारी कालेज चौक पर उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब स्टूडैंट यूनियन के सदस्यों ने चौक पर जाम लगाकर रोष प्रदर्शन करना शुरु कर दिया और उनके तल्ख तेवरों से ही लग रहा था कि वे अपने साथियों पर हुए अत्याचार से काफी रुष्ठ थे और वे फीस बढ़ोतरी के फैसले को वापस करवाने को लेकर पूरी तरह से एकजुट हो चुके हैं। इस दौरान विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय एवं सरकार का पुतला भी जलाया।
इस मौके पर संदीप सीकरी ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा फीसों में की गई बढ़ोतरी

Advertisements

विद्यर्थियों पर अत्याचार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश व केन्द्र सरकार द्वारा अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ा जा रहा है तथा उसके द्वारा डाले जाने वाले शेयर का बोझ विद्यार्थियों पर डालकर उन्हें शिक्षा से वंचित किए जाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। सीकरी ने कहा कि अपने हकों के लिए प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों पर पानी की बौछारे मारना तथा उनपर लाठीचार्ज करना अति निंदनीय है तथा ऐसा करके विश्वविद्यालय और सरकार ने अपने तानाशाही रवैये का प्रमाण दिया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों, अधिकारियों तथा प्रबंधकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। सीकरी ने कहा कि फीसों में की गई बढ़ोतरी को वापस लिए जाने संबंधी प्रबंधकों और स्टूडैंट यूनियन की बैठक रखी गई है तथा अगर उसमें कोई हल नहीं निकलता तो जो भी फैसला चंडीगढ़ से आएगा उसके हिसाब से पूरे पंजाब में संघर्ष की रुपरेखा तैयार करके विश्वविद्यालय और सरकार का विरोध किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here