कोविड संबंधी फैलाए जा रहे भ्रमों के विरुद्ध शुरु की जाए व्यापक जागरूकता मुहिम: प्रिंस खुल्लर

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 महामारी संबंधी भ्रम फैलाने पर गंभीर चिंता जाहिर करते हुए पंजाब यूथ डिवैल्पमैंट बोर्ड के सीनियर वाइस चेयरमैन प्रिंस खुल्लर ने मरीजों के साथ बढ़ रहे भेद-भाव और इसको दूर करने के लिए व्यापक सोशल मीडिया मुहिम शुरु करने पर जोर दिया। पंजाब के डी.जी.पी. को कोरोना बीमारी संबंधी गलत धारणाएं फैलाने और झूठी और भ्रामक वीडीयो प्रसारित करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज करने संबंधी निर्देश देने पर पंजाब के मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि पॉजिटिव मरीजों को कोविड-19 संबंधी विश्वसनीयता और सही जानकारी मुहैया करवाई जाये जिससे वह गलत जानकारी के शिकार न हों और जल्द स्वस्थ होने के लिए उनके मनोबल को बढ़ाया जा सके।

Advertisements

उन्होंने कहा कि यह मुहिम उन मरीजों को राहत प्रदान करेगी, जो कोविड-19 के साथ-साथ मानसिक परेशानी से पीडि़त हैं। उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा अफवाहें फैलाई जा रही हैं और लोगों को ऐसी अफवाहों पर यकीन नहीं करना चाहिए और ऐसे समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। इस मौके पर उन्होंने इस महामारी के विरुद्ध लड़ते हुए अपनी जान गवाने वाले कोरोना योद्धाओं के साथ हमदर्दी भी जाहिर की। यहाँ से जारी प्रैस बयान में सीनियर वाइस चेयरमैन ने कहा कि सावधानी संबंधी उपायों का प्रयोग करने के लिए सभी लोगों को जागरूक किया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य संबंधी सावधानियों के पूर्ण रूप से पालन को यकीनी बनाने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अलग-अलग खोजों ने स्पष्ट किया है कि प्राथमिक सावधानियां जैसे कि मास्क पहनना, निरंतर हाथ धोना और आपसी दूरी बनाए रखना कोरोना बीमारी के फैलाव को रोकने में काफी कारगर हैं परन्तु कोविड-19 के कारण दूसरे देशों में होने वाली मौतों की संख्या को देखते हुए लोग घबराए हुए हैं और उनके मन में डर पैदा हो गया है, जो इस बीमारी को काबू करने में बड़ा रुकावट है।श्री खुल्लर ने कहा कि भारत और पंजाब समेत समूचा विश्व कोविड-19 महामारी के साथ जूझ रहा है और हम इस संकटकाल के दौर से गुजर रहे हैं। अगर कोई अफवाह फैलाकर लोगों को कोरोना बारे गुमराह करता या कोरोना की दवा बनाने का दावा करता पाया गया तो लोग तुरंत स्वास्थ्य या पुलिस विभाग को सूचित करें जिससे दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here